Bangkok

Bangkok: स्कूल बस में लगी आग, छात्रों सहित 25 लोगों की जलकर मौत

TOP स्टोरी Trending इंटरनेशनल
Spread the love

थाईलैंड की राजधानी Bangkok से दिल दहला देने वाली खबर आ रही है।

Bangkok Fire News: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक (Bangkok) से दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। जहां एक स्कूल बस (School Bus) में आग लगने से 25 छात्रों की मौत हो गई है। न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, बस में 44 लोग सवार थे, जिनमें से 16 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल (Fire Truck) और बचाव दल मौके पर हैं।
ये भी पढ़ेः US Hurricane Helen: अमेरिका हेलेन तूफान..60 से ज्यादा लोगों की लील ली जान

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

परिवहन मंत्री सूर्या जुंगरुंगरुंगकिट (Minister Surya Jungrunrungkit) ने बताया कि मंगलवार को बस केंद्रीय उथाई थानी प्रांत से स्कूल टूर के लिए अयुथया जा रही थी। दोपहर के समय जब बस राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत से गुजर रही थी, तभी उसमें आग लग गई।

Pic Social Media

गृह मंत्री अनुतिन चार्नविराकुल (Minister Anutin Charnvirakul) ने कहा कि हादसे की भयावहता को देखते हुए मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। हालांकि, जीवित बचे लोगों की संख्या के आधार पर 25 लोगों के मारे जाने की आशंका है। हादसे के काफी देर बाद तक बस इतनी गर्म थी कि सुरक्षाकर्मियों को उसमें दाखिल होने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रधानमंत्री पैतोंगटार्न शिनावात्रा (PM Patongtarn Shinawatra) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार घायलों के इलाज में खर्च होने वाली राशि की व्यवस्था करेगी और पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा भी दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर बस हादसे के कई फोटो सामने आये हैं, जिसमें पूरी बस को आग में घिरा हुआ दिखाया जा रहा है। सड़क पर खड़ी बस से काले धुएं का गुबार निकल रहा है।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः Bihar Flood: नेपाल में बाढ़ से बिहार में तबाही..जानिए कितने जिले प्रभावित?

कैसे हुआ हादसा?

घटनास्थल पर मौजूद एक बचावकर्मी ने सूर्या को बताया कि आग संभवतः एक टायर के फटने और बस के सड़क अवरोधक से टकराने के बाद आग लगी। बचाव ग्रुप के होंगसाकुल खलोंग लुआंग 21 ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया कि उन्हें बस में कम से कम 10 शव मिले हैं।

Pic Social Media