5 September Ka Rashifal

5 September Ka Rashifal.. 12 राशियों की सटीक भविष्यवाणी

Yours राशि
Spread the love

5 September Ka Rashifal: किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

 5 सितंबर को हस्‍त नक्षत्र में भगवान विष्‍णु की मेहरबानी से कर्क और कुंभ समेत 5 राशियों के लिए भाग्‍य में वृद्धि के जबर्दस्‍त योग बने हैं। आपके धन में वृद्धि होगी और रुके कार्य पूर्ण होंगे। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं….

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में इस जगह रखें कपूर..मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

मेष राशि (Aries)  मेष राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है और आपको किसी काम से शहर से बाहर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कोई पुराना मित्र या रिश्तेदार अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। यदि कोई आपसे उधार मांगे तो भूलकर भी न दें वरना आपको पैसा वापस नहीं मिलेगा। आपके सम्‍मान में वृद्धि होगी और भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा।

वृष राशि (Taurus)  आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन करने की योजना बना सकते हैं। आपको अपने कामों को लेकर किसी पर ज्यादा डिपेंड नहीं रहना है। परिवार में सदस्यों में कोई खटपट चल रही थी, तो वह दूर होगी और रिश्तों में मजबूती आएगी। आपका कोई पुराना लेनदेन आपको परेशान करेगा। आप नौकरी में अपने कामों में कोई डील दे सकते हैं, जिस कारण आपके बॉस आपसे नाराज रहेंगे। आपका मन इधर-उधर के कामों में ज्यादा लगेगा, जिससे आपके काम लटकाने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini)   मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन हर मामले में सफता से भरा होगा। आपको कारोबार में लाभ के योग हैं और मुनाफा काफी जबर्दस्‍त होगा। आपको ऑफिस में कुछ नई जिम्‍मेदारियों मिन सकती हैं। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। पुत्र अथवा पुत्री के विवाह के बारे में चर्चा हो सकती है। आपको करियर के मामले में लाभ होगा। आपके धन में वृद्धि होगी और योजनाएं सफल होंगी।

कर्क राशि (Cancer)  आज का दिन आपके लिए काफी खुशी देने वाला है। कारोबार में आपको बड़ा ऑर्डर मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम को करने की योजना बना सकते हैं। आप अपने पिताजी से कुछ जरूरी कामों को लेकर टिप्स ले सकते हैं, जिससे आप अपने बिजनेस में आगे बढ़ेंगे। आपकी किसी गलती को लेकर आपको पछतावा रहेगा। मित्रों के साथ आप किसी पार्टी आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी और कहीं घूमने फिरने जाने से पहले आपको अपने सामानों की सुरक्षा अवश्य करनी होगी।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सिंह राशि (Leo)   आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। आपका कारोबार पहले से अच्छा रहेगा। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी, लेकिन आप अपनी संतान से किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे। आपके दिए गए सुझावों का कार्यक्षेत्र में खूब स्वागत होगा और आप अपने घर परिवार में सुख सुविधाओं पर ज्यादा ध्यान देंगे, जिसमें आप धन भी अच्छा खासा खर्च करेंगे। आपको कुछ बचत की योजना भी बनानी होगी।

कन्या राशि (Virgo)  कन्या राशि के लोगों के लिए करियर में लाभ और सफलता का दिन है और कारोबार में सभी रुकी हुई योजनाएं पूर्ण होंगी। अचानक से रुका पैसा मिलने से आपके अटके कार्य बन जाएंगे। व्यापार के भागीदारों और पत्‍नी पक्ष के लोगों से आपको हर प्रकार का सपॉर्ट प्राप्‍त होगा और आपके कारोबार में अच्‍छा मुनाफा होगा। जो लोग उधार लेकर काम करते हैं उनको सावधान रहने की सलाह है।

तुला राशि (Libra) आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपका डूबा हुआ धन आपको मिलने की संभावना है। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को सोच समझकर धन लगाना होगा। आप किसी घर, मकान, दुकान आदि के खरीदारी की योजना बना सकते हैं, जिसमें आपको धन की कमी के कारण कोई लोन आदि लेना पड़ सकता है। कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से विवादित था, तो आपको उसमें कोई समस्या हो सकती है, जिसके लिए आपको भागदौड़ करनी होगी। 

वृश्चिक राशि (Scorpio) इस राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है और आपके लिए उत्तम संपत्ति की प्राप्ति के योग बने हैं। आपको काफी समय के बाद बहुत दिनों से रुके धन की प्राप्ति होगी और आपके संबंधों में स्थिायित्‍व आएगा। आपको रुका धन मिलने से कई अटके कार्य पूर्ण होंगे। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में भी अच्छी सफलता मिल सकती है, प्रयत्नशील रहें। रात का वक्‍त आपका लोगों के साथ मिलने जुलने में बीतेगा। 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में लगाई है 7 सफेद दौड़ते घोड़ों की तस्वीर? दिशा जरूर चेक करें

धनु राशि (Sagittarius)  आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारियों से भरा रहने वाला है। आपके मन में कुछ बेवजह की उलझनें और तनाव होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में भी आप मन मुताबिक काम ना मिलने से थोड़ा परेशान रहेंगे। आपके परिवार में किसी सदस्य के विवाह में देरी हो सकती है, जिसके लिए आप अपने मित्र से बातचीत कर सकते हैं। आपको कहीं घूमने फिरने जाते समय अपने पिताजी से पूछकर जाना बेहतर रहेगा। आपको किसी परिवार के सदस्य की सेहत की चिंता सता सकती है।

मकर राशि (Capricorn)   मकर राशि के लोगों के लिए करियर में लाभ का दिन है और कारोबार के मामले में आपके हाथ में सफलता लगने के योग हैं। साथ ही आपका मुनाफा भी दोगुना होगा। आपकी दुकान या कार्यालय में भी टीमवर्क के जरिए ही आप किसी समस्या का हल निकालने में सफल होंगे। आपके लिए लाभ का दिन है, कमाई अच्‍छी होने से आपका मन काफी प्रसन्‍न होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आपको किसी काम को करने से पहले सोच विचार अवश्य करना होगा। आपको किसी बात को लेकर यदि क्रोध आए, तो फिर भी आप किसी से कोई ऐसी वैसी बात ना बोले। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। आपको कोई जोखिम भरा काम करने से बचना होगा।

मीन राशि (Pisces)  मीन राशि के लोगों के लिए करियर के मामले में दिन सफलता से भरा होगा और आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे। चंद्रमा की शुभ दृष्टि से आपको लाभ होगा और आपके धन में वृद्धि होने से आपका मन काफी प्रसन्‍न होगा। पूजापाठ के लिए आवश्यक सामान की खरीदारी में शाम तक का समय व्यतीत होगा। घर परिवार में बुजुर्ग लोगों का सम्‍मान करें और उनकी सलाह पर गौर करें। उपयोगी सिद्ध होगी और आपको लाभ होगा।

Note: (कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)।