BCCI Prize Money: ये खिलाड़ी बिना मैच खेले बनेंगे करोड़पति

T-20 Trending खेल
Spread the love

BCCI Prize Money Distribution: टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के बाद भारतीय टीम को आईसीसी की ओर से 20 करोड़ रुपए की प्राइज मनी मिली ही है। इसके साथ ही भारत आते ही बीसीसीआई (BCCI) ने भी खिलाड़ियों के लिए अपना खजाना खोल दिया है।
ये भी पढ़ेंः T20 क्रिकेट में मिला रोहित का रिप्लेसमेंट, जिम्बाब्वे के खिलाफ ठोक दिया 46 गेंदों पर शतक

Pic Social media

विश्व कप (World Cup) जीतते ही भारतीय टीम को बीसीसीआई (BCCI) ने 125 करोड़ रुपए के बंपर प्राइज का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से ही फैंस के बीच लगातार चर्चा हो रही थी कि इसमें से किन खिलाड़ियों को कितना पैसा मिलने वाला है।
वेस्टइंडीज और अमेरिका (America) में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया ने 15 सदस्सीय टीम का चनय किया था। इसके साथ ही टीम ने 4 खिलाड़ियों को रिजर्व में भी रखा था। लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उनकी आवश्यकता नहीं पड़ी। इसके साथ ही स्क्वॉड में शामिल भी 3 ऐसे प्लेयर्स थे जो कि पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेले। इन सभी को भी बीसीसीआई प्राइज मनी देने वाली है।

ये भी पढे़ंः ICC चैंपियन ट्रॉफी के लिए जय शाह बड़ा ऐलान, कहा इस खिलाड़ी के नेतृत्व में गाड़ेंगे झंडा

इन खिलाड़ियों को मिलेंगे 5 करोड़ रुपए

एक खबर के अनुसार बीसीसीआई भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम के स्क्वॉड में शामिल सभी 15 खिलाड़ियों को 5-5 करोड़ रुपए देगी। इसके साथ ही टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी 5 करोड़ रुपए मिलेंगे।

रिजर्व खिलाड़ी को भी मिलेंगे पैसे

बीसीसीआई ने रिजर्व खिलाड़ियों को भी प्राइज मनी देने का फैसला किया है। टी20 वर्ल्ड कप में रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद रिजर्व में थे इन सभी को एक-एक करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके साथ ही अन्य कोच को 2.5 करोड़ रुपए, सपोर्ट स्टाफ को 2 करोड़ रुपए और सिलेक्शन कमिटी को 2 करोड़ रुपए मिलने वाले हैं।