Shocking news from Noida

घर में ट्यूशन पढ़ाने वाले मास्टरजी से सावधान! पेरेंट्स की आंखें खोल देने वाली ख़बर

दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। अगर आप भी अपने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए। आपको बता दें कि नोएडा (Noida) में संगीत टीचर (Music Teacher) द्वारा 10 वर्षीय बच्ची को कंप्यूटर (Computer) पर अश्लील वीडियो (Porn Videos) दिखाने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मां ने बच्ची को वीडियो देखते पकड़ा तो इस घटना का खुलासा हुआ। बच्ची के घरवालों ने फेज-3 थाने में आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो समेत दूसरे धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
ये भी पढ़ेंः Greater Noida से गुरुग्राम जाने वाले जल्दी से ज़रूरी ख़बर पढ़ लीजिए

Pic Social Media

पुलिस के अनुसार मूलरूप से बिहार का रहने वाला एक परिवार अभी सेक्टर-121 स्थित बिल्डर सोसाइटी (Builder Society) में रहता है। सोसाइटी में रहने वाले प्रोजेक्ट इंजीनियर की 10 साल की बेटी एक प्राइवेट स्कूल में क्लास 6 में पढ़ती है। बच्ची को संगीत और नृत्य का शौक है। बच्ची के शौक को पूरा करने के लिए उनके पिता ने एक टीचर को ट्यूशन के लिए रखा जिससे उनकी बेटी संगीत और नृत्य को बेहतर ढ़ंग से सीख सके। संगीत टीचर (Music Teacher) डांस क्लास के दौरान बच्ची को कंप्यूटर पर पिछले कई दिनों से पॉर्न वीडियो दिखा रहा था। घर में पढ़ाई के दौरान शिक्षक कंप्यूटर पर पॉर्न वीडियो बच्ची को दिखाता और फिर उसे मिनिमाइज कर देता था। बात मंगलवार की है जब बच्ची कंप्यूटर पर अश्लील वीडियो देख रही थी तभी उसकी मां ने देख लिया।

बच्ची को पोर्न वीडियो देखता देखकर मां चौंक गई और इसकी जानकारी अपने पति को दी। घरवालों ने जब बच्ची से पूछताछ की तो उसने बताया कि संगीत टीचर उसे हरदिन इस तरह के वीडियो दिखाता है। उसने ही खाली समय में ऐसा वीडियो देखने के लिए कहा है। इसके बाद परिजनों ने मंगलवार देर शाम फेज तीन पुलिस से इस मामले में केस दर्ज करने की बात कही। पुलिस ने आरोपी संगीत शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान दिल्ली के तुर्कमान गेट निवासी सैमुअल अनुराग के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ेंः यमुना प्राधिकरण की धाँसू स्कीम..मकान..दुकान..फ्लैट ख़रीदने का गोल्डन मौक़ा

फेज-3 थाना प्रभारी राजकुमार के मुताबिक बच्ची के घरवालों की शिकायत पर आरोपी म्यूजिक टीचर के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

एक साल से से प्रशिक्षण दे रहा था आरोपी

आपको बता दें कि आरोपी सैमुअल अनुराग पिछले एक साल से नोएडा जाकर बच्ची को संगीत और नृत्य का ट्यूशन देने का काम कर रहा था। बच्ची के परिजन उसे तीन हजार रुपये प्रति महीने फीस भी देते थे। पिछले कुछ दिनों से संगीत शिक्षक की गतिविधियां परिजनों को भी संदिग्ध लग रही थीं, लेकिन परिवार के लोग समझ नहीं पाए। अब जब इस मामले का खुलासा हो गया है तब परिजनों ने पुलिस से संगीत शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बच्चों पर बनाए रखें नजर

जीबीयू के मनोविज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष आनंद प्रताप सिंह ने इस मामले को लेकर कहा कि बच्चों में सीखने की इच्छा प्रबल होती है। वह किसी भी चीज को बहुत तेजी से सीखने लगते हैं। गलत बातें भी बच्चे तेजी से सीखते हैं। उनको नहीं पता होता है कि क्या सही है और क्या गलत। ऐसे में बच्चे खाली समय में क्या कर रहे हैं, इसकी जानकारी उनके माता पिता को होनी चाहिए। अगर कोई शिक्षक बच्चे को कुछ सिखाता है तो शिक्षक का बैकग्राउंड अवश्य जान लें। कुछ भी संदिग्ध लगे तो तुरंत उस विषय पर बात करें। घर में बच्चे को स्वस्थ और सुखद माहौल दें।