1987 का बॉल बॉय 2023 विश्वकप का बना ‘ग्लोबल एंबेसडर’

Trending क्रिकेट WC खेल

कुमार विकास, ख़बरीमीडिया

क्रिकेट के भगवान को एक और सम्मान..जी हां..विश्व क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) को आईसीसी(ICC) ने भारत में 5 अक्टूबर से शुरू हो रही वनडे विश्वकप के लिए ग्लोबल एंबेसडर नियुक्त किया।

ये भी पढ़ें: हो गई भविष्यवाणी.. ये टीम जीतेगी क्रिकेट Worldcup!

PIC-Social media

6 विश्वकप खेलने वाले सचिन तेंदुलकर का विश्वकप जीतने का सपना धोनी की कप्तानी में 2011 में पूरा हुआ था लेकिन अब सचिन तेंदुलकर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उद्घाटन मैच से पहले पुरुष क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी के साथ बाहर निकलेंगे और टूर्नामेंट के उद्घाटन की घोषणा करेंगे।

ये भी पढ़ें: विश्वकप में कोहली को आउट करने का चैलेंज..ये है वो खिलाड़ी

pic-social media

सचिन तेंदुलकर 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले उद्घाटन मैच से पहले विश्व कप ट्रॉफी लेकर मैदान पर आएंगे और टूर्नामेंट की शुरुआत की घोषणा करेंगे। तेंदुलकर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा,‘1987 में बॉल ब्वाय बनने से लेकर छह टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करने तक विश्व कप के लिए हमेशा मेरे दिल में विशेष जगह रही है। 2011 में विश्व कप जीतना मेरे क्रिकेट करियर का सबसे गौरवशाली क्षण रहा।’

इस बार का वर्ल्ड कप सबसे बड़ा विश्व कप होने जा रहा है। इसलिए आईसीसी ने एंबेसडर की बड़ी सूची तैयार की है। जहाँ एक ओर सचिन तेंदुलकर को वर्ल्ड कप का ग्लोबल एंबेसडर बनाया है। वहीं, वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर रहे विवियन रिचर्ड्स, दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन, ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच, श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन, न्यूजीलैंड के रॉस टेलर, भारत के सुरेश रैना और भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज और पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को एंबेसडर नियुक्त किया गया है।

5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे विश्वकप का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत विजेता इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच के बीच होगा। टूर्नामेंट में कुल 48 मुकाबले 10 अलग-अलग शहरों में खेले जाएँगे। वहीं फाइनल 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होगा।

READ: World Cup Cricket-Team India-khabrimedia-Latest Sports News-Top News Cricket