Varanasi: काशी विश्वनाथ के दर पर CM योगी..बाबा से मांगा जीत का आशीर्वाद

उत्तरप्रदेश चुनाव 2024 राजनीति

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वाराणसी स्थित श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर (Srikashi Vishwanath Temple) और काल भैरव मंदिर में सुबह दर्शन-पूजन कर आशिर्वाद लिया। इस दौरान सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ का विधि-विधान से दर्शन-पूजन व जलाभिषेक किया। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के रोड शो और नामांकन के क्रम में सीएम योगी काशी में हैं।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः यूपी में सपा को कितनीं सीटें मिलेंगी..CM योगी ने पहले ही बता दिया

Pic Social Media

रविवार की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने विधि-विधान से बाबा का पूजन-अर्चन किया। बाबा के शरण में शीश झुकाकर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के ऐतिहासिक जीत की कामना की।

ये भी पढे़ंः सबकी मंजिल एक, मोदी पीएम बने तो भारत बढेगा आगे- डॉ. महेश शर्मा

सबकी नजरें यूपी पर

आपको बता दें कि देशभर में हो रहे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर सभी की नजरें उत्तर प्रदेश की सियासत पर टिकी हुई है। 543 लोकसभा सीटों में से सबसे ज्‍यादा 80 यूपी में ही हैं। ऐसा माना जाता है कि दिल्‍ली की सत्ता का रास्‍ता उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से ही होकर गुजरता है। दरअसल सबसे ज्‍यादा लोकसभा सीटों पर जिस पार्टी का कब्‍जा होता है, उसके लिए देश की सत्‍ता हासिल करना आसान हो जाता है। बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस ने तैयारी पूरी कर ली है। लखनऊ से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव मैदान में हैं। सपा ने उनके सामने पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा को उतारा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। डिंपल यादव मैनपुरी और आदित्‍य यादव बदायूं सीट से सपा उम्‍मीदवार हैं।

गोरखपुर संसदीय सीट से भोजपुरी फिल्‍मों के सुपरस्‍टार रहे रवि किशन को फिर से बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है। उनके सामने सपा ने भी भोजपुरी अभिनेत्री काजल निषाद को उतारा है। पश्चिमी यूपी की महत्‍वपूर्ण सीट मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान को टिकट मिला है। सपा ने उनके सामने हरेंद्र मलिक को उतारा है। गौतमबुद्ध नगर सीट से डॉ महेश शर्मा को बीजेपी ने लगातार चौथी बार मौका दिया है। इसी तरह मथुरा सीट से भी ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी को लगातार तीसरी बार उतारा गया है।