AIIMS Vacancy: बिना लिखित परीक्षा के एम्स में नौकरी..67000 है सैलरी

Trending एजुकेशन जॉब्स
Spread the love

AIIMS Vacancy 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, दिल्ली में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी की खबर है। इसके लिए एम्स (AIIMS) ने जूनियर रेजिडेंट (Junior Resident) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे सभी एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः भारत के टॉप 10 MBA कॉलेज: Top 10 MBA Colleges In India

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp चैनल को फौलो करें।

आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 220 पदों पर बहाली की जाने वाली है। अगर आप भी इन पदों से संबंधित तमाम क्राइटेरिया को पूरा करते हैं, तो 15 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

जानिए क्या है योग्यता?

उम्मीदवारों (Candidates) के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीबीएस/बीडीएस (इंटर्नशिप पूरा करने सहित) की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने जूनियर रेजीडेंसी की शुरुआत की तारीख यानी 01.07.2024 से तीन (3) साल पहले एमबीबीएस/बीडीएस (इंटर्नशिप सहित) की पास किया होना चाहिए।

आयु सीमा

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Delhi) भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 45 साल से कम होनी चाहिए। तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे।

ये भी पढ़ेः Top 10 Medical College In India: भारत के टॉप 10 मेडिकल कॉलेज

Pic Social Media

एम्स में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

जिन उम्मीदवारों का चयन एम्स (AIIMS) के इस भर्ती के तहत होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 56,100 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

एम्स में ऐसे मिलेगी सैलरी

एम्स, नई दिल्ली के एमबीबीएस ग्रेजुएट को वरीयता दी जाती है, उनकी योग्यता उनके प्रोफेशनल परीक्षाओं में उनके कुल अंकों के आधार पर निर्धारित की जाती है। बाकी बचे पदों पर जुलाई 2024 के लिए INI-CET PG प्रवेश परीक्षा में उनकी रैंक के आधार पर अन्य उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।