This picture is of struggle against dictatorship

Punjab News: जालंधर उपचुनाव में जीत AAP की होगी: CM मान

चुनाव 2024 पंजाब राजनीति
Spread the love

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि जालंधर उपचुनाव (Jalandhar By-Election) में जीत ‘आप’ पार्टी की होगी। सीएम मान (CM Mann) ने शनिवार को कहा कि वह ‘आप’ के उपचुनाव अभियान के लिए जालंधर में एक घर किराए पर लेंगे और पार्टी उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के आधार पर जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट (Assembly Seat) पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी ने उनके नेतृत्व में उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः पंजाब के 10 हज़ार युवाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ समझौता

बता दें कि जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र (Jalandhar West Assembly Constituency) के लिए 10 जुलाई को होने वाला उपचुनाव मौजूदा विधायक शीतल अंगुराल के इस्तीफे के कारण जरूरी हो गया था, जो मार्च में आप से बीजेपी में शामिल हो गए थे। उनका इस्तीफा 30 मई को स्पीकर ने स्वीकार कर लिया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि वह चुनाव अभियान का नेतृत्व करेंगे और सीट से आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत की शानदार जीत सुनिश्चित करेंगे।

सीएम मान ने कहा, “मैं लोगों को बताऊंगा कि क्या काम हुआ है और क्या बाकी है, और लोगों से इस क्षेत्र के विकास के लिए हमें और ताकत देने के लिए कहूंगा। मैं जालंधर (Jalandhar) में एक मकान किराए पर लूंगा। ऐसा नहीं है कि यह मकान केवल 10 जुलाई तक किराए पर रहेगा, जब उपचुनाव के नतीजे घोषित होंगे। बाद में यह मकान माझा और दोआबा क्षेत्रों के लिए हर सप्ताह दो या तीन दिन कार्यालय बन जाएगा। मैं वहां रहूंगा।”

ये भी पढ़ेः Punjab: सांसद संदीप पाठक संभालेंगे जालंधर उपचुनाव प्रचार की कमान..कई बड़े नेता शामिल होंगे

बता दें कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने शनिवार को जालंधर में अपना चुनाव अभियान शुरू किया और 10 वादों का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें नशा और लॉटरी माफिया को खत्म करना, स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना, नई सीवरेज ट्रीटमेंट परियोजनाएं, स्ट्रीट लाइटें, विशेषज्ञ डॉक्टर और हर मोहल्ला क्लीनिक में मुफ्त दवाइयां और जेपी नगर, मॉडल हाउस और हरबंस नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाना शामिल है।