नोएडा के बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से वाक़ई अच्छी ख़बर आ गई

दिल्ली दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Botanical Garden Metro Station: नोएडा के बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन (Botanical Garden Metro Station) से जुड़ी खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि नोएडा के बॉटनिकल गार्डन (Botanical Garden) को बेस्ट मेट्रो स्टेशन अवॉर्ड (Best Metro Station Award) मिला है। DMRC ने एक बयान में बताया कि उनके कर्मचारियों को कई अवॉर्ड मिले हैं। जिसमें इस स्टेशन को भी अपने डिजाइन, सुविधाओं और कई चीजों को देखकर बेस्ट अवॉर्ड दिया गया है।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West की सोसायटी का फ़रमान..30 मई तक फ्लैट ओनर्स को करना होगा ये काम

Pic Social Media

मेट्रो स्टेशन (Metro station) से सफर करने वाले लोग रोज के हैं, ऐसे में उनके लिए कनेक्टिविटी, बढ़िया लोकेशन जैसी चीजें काफी मायने रखती हैं। और इन सब चीजों पर खरा उतरता है नोएडा का एक ऐसा मेट्रो स्टेशन, जो ना केवल कनेक्टिविटी और लोकेशन से लोगों को सुविधा जनक लगता है, बल्कि यहां की डिजाइन और सुविधाएं भी लोगों से पॉजिटिव फीडबैक लेती हैं। आइए आपको इस मेट्रो स्टेशन के बारे में बताते हैं।

बॉटनिकल गार्डन को मिला यह अवार्ड

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने धूमधाम से अपना 30वां स्थापना दिवस मनाया है। इस खास मौके पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को दिल्ली मेट्रो ने सम्मानित किया है। DMRC ने एक बयान में बताया कि उनके कर्मचारियों को कई बड़े अवॉर्ड मिले हैं, जिनमें बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन को बेस्ट मेट्रो स्टेशन का अवॉर्ड मिला है।

ये भी पढे़ंः इस सोसायटी में भ्रष्टाचार..AOA समेत 3 पर गिरी ग़ाज़

Pic Social Media

इसलिए मिला अवॉर्ड

आपको बता दें, यह स्टेशन तो वैसे भी पूरे इलाके में आने-जाने वालों के लिए सबसे जरूरी जगह है, पर अब इसकी सर्विस और काम करने के तरीके को भी बेस्ट मान लिया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने 4 मई, 2024 को इस स्टेशन को ये अवॉर्ड दिया है। ये सम्मान स्टेशन द्वारा यात्रियों को खुश रखने और स्टेशन के ढांचे को शानदार बनाए रखने के लिए मिला है।

बॉटनिकल गार्डन पर मिलती हैं ये सुविधाएं

बॉटनिकल गार्डन स्टेशन का डिज़ाइन और यहां मिलने वाली सुविधाएं भी लोगों को दिल जीत लेती हैं, और इसीलिए इसे मॉडल मेट्रो स्टेशन माना जाता है। आपको बता दें कि यात्रियों को हमेशा अच्छा अनुभव देने के लिए ही इस स्टेशन को बनाया गया है।

2002 में चली थी दिल्ली मेट्रो की पहली लाइन

दिल्ली मेट्रो का सफर साल 2002, 25 दिसंबर को शाहदरा और तीस हजारी के बीच अपनी पहली लाइन खुलने के साथ शुरू हुआ था। तब से, दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क बढ़ता ही जा रहा है, और आज के समय में ये लगभग 392.44 किलोमीटर को कवर करता है, जिसमें 288 स्टेशन शामिल हैं।