Noida के जिला अस्पताल में मिलेगा प्राइवेट रूम..पढ़िए पूरी ख़बर

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News: नोएडा के जिला अस्पताल से जुड़ी हुई बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर 39 स्थित जिला संयुक्त अस्पताल (District Joint Hospital) में अब मरीजों को प्राइवेट रूम (Private Room) भी मिलेगा। हालांकि प्राइवेट रूम लेने वालों को अलग से पैसा का भुगतान करना होगा। प्राइवेट रूम (Private Room) के मरीजों से सभी चिकित्सा सेवाओं के लिए यूजर चार्ज भी लिया जाएगा। लगभग 24 साल पहले हुए आदेश को अब लागू किया गया है।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: महागुन मंत्रा-1 के रेजिडेंट्स के लिए अच्छी ख़बर

Pic Social Media

जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर रेनू अग्रवाल ने कहा कि अब तक प्राइवेट रूम (Private Room) के मरीजों को भी जनरल वार्ड की तरह सामान्य चार्ज पर चिकित्सा सेवा मिल रही थी। अब इसके लिए अलग से दरें लागू की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी जो जांच फ्री में होती थी, उनके लिए भुगतान करना पड़ेगा। इसके साथ ही जिन सुविधाओं के लिए यूजर चार्ज लिया जाता था, उनके लिए भी जनरल वार्ड की तुलना में दो से तीन गुना अधिक यूजर चार्ज लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि जिला अस्पताल में छठवें तल पर 10 प्राइवेट रूम हैं। इसमें एयर कंडीशन की सुविधा है। प्राइवेट रूम को मरीज अपनी सहूलियत के लिए लेते हैं। इसकी 100 फ़ीसदी बुकिंग बनी रहती है।

ये भी पढ़ें: Greater Noida West की इस सोसायटी में पानी को लेकर बवाल

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार प्राइवेट रूम के लिए 250 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से लिया जाता है। अब इसकी जरूरी जांच के अलावा डाइट का भी 100 रूपए प्रतिदिन चार्ज होगा। सर्जरी और अन्य इलाज के लिए भी शुल्क की जनरल वार्ड के मरीजों की तुलना में दो गुना अधिक रखा जाएगा। सीएमएस का कहना है कि इन पैसों को रोगी कल्याण समिति के खाते में जमा किया जाएगा। इससे जरूरतमंद मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकेगी। उन्होंने कहा कि प्राइवेट रूम में जो कुछ कमियां है उसे भी ठीक किया जाएगा।