Noida: एसिड अटैक सर्वाइवर की शादी के बाद शेरोज कैफ़े में शहर वासियों ने दी ग्रैंड फेयरवेल

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News: कहते हैं न कि सच्चे प्यार की तलाश पूरी हो जाए तो इससे ज्यादा खुशी कही नहीं मिलती। एसिड अटैक (Acid Attack) के बाद रितु सैनी का चेहरा झुलस गया, ऐसा लगा कि अब जीवन में कुछ बचा ही नहीं। लेकिन सच्चे प्यार ने रितु के जीवन में फिर से खुशियां भर दी। एसिड अटैक सर्वाइवर (Acid Attack Survivor) रितु की शादी 12 मार्च को बड़े धूमधाम से हुई। सच्चे प्यार की इस कहानी को नोएडा वालों ने भी सराहा और नोएडा स्टेडियम (Noida Stadium) स्थित शेरोज कैफ़े ने रितु, शाहिल की जोड़ी को विदाई दी। इसमें नोएडा (Noida) के कई एनजीओ, पुलिस अधिकारी और गणमान्य शामिल हुए।
ये भी पढ़ेंः कोरोना काल में वसूली गई 15% फीस वापसी पर बड़ा अपडेट पढ़िए

बेटी दामाद की तरह दी विदाई

आपको बता दें कि रितु पर एसिड अटैक 2012 में हुआ था। उसके बाद वो लगातार छाँव फाउंडेशन के साथ मिलकर एसिड अटैक के खिलाफ काम कर रही हैं। रितु एसिड अटैक सर्वाइवर के रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग सेंटर (Training Center) की मैनेजर हैं। वो नोएडा में ही रह रही थी, उसे नोएडा के लोगों ने बेटी की तरह विदाई दी। रितु बताती हैं कि नोएडा के लोगों ने जो प्यार दिया वो मैं कभी भूल नहीं सकती। यहां से मैने अपने जीवन की फिर से शुरुआत की है। एसिड अटैक के बाद मेरा जीवन जैसे बिल्कुल खत्म हो चुका था, लेकिन यहां पर लोगों ने सहारा दिया बेटी की तरह प्रेम दिया।

ये भी पढे़ंः Noida-ग्रेटर नोएडा के छात्रों के छात्रों के लिए खुशखबरी..खाते में 20 मार्च तक आएंगे 5 हजार रुपये

कौन कौन हुए शामिल

रितु की शादी 12 मार्च को रोहतक में हुई थी, रितु का हाथ थामने वाले शाहिल मुंबई में रहते हैं और वहीं नौकरी करता है। शादी के बाद रितु मुंबई में जी शिफ्ट हो गई हैं। रितु के रिसेप्शन में डीसीपी क्राइम शक्ति अवस्थी, भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल, युवा क्रांति सेना के अध्यक्ष अविनाश सिंह, किसान नेता अतुल यादव, अर्जुन प्रजापति, नेफोवा महासचिव श्वेता भारती, दीपांकर कुमार, भविष्य एनजीओ के विकास झा शामिल हुए।

शाहिल गुप्ता ने दिया खूब साथ

रितु सैनी ने बताया कि साल 2017 में उनकी मुलाकात सोशल मीडिया के माध्यम से शाहिल गुप्ता नामक एक युवक से हुई। शाहिल गुप्ता मूल रूप से मुंबई में रहते हैं और कारोबारी भी हैं। धीरे धीरे शाहिल गुप्ता उनको पसंद करने लगा। साहिल और रितु के बीच में बातचीत बढ़ने लगी। दोनों रोजाना मोबाइल पर बातचीत करते थे। इस दौरान साहिल लगातार रितु को इस सदमे से बाहर निकलने की कोशिश करता रहा। उन्होंने बताया कि शादी 12 मार्च को रोहतक में हुई।