दिल्ली में टीचिंग-नॉन टीचिंग के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Trending एजुकेशन जॉब्स
Spread the love

दिल्ली में टीचिंग एवम नॉन टीचिंग के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड यानी कि DSSSB की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, पीजीटी, जूनियर इंजीनियर, लेबोरेटरी असिस्टेंट, असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर और स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर वेकेंसी निकली है।

डीएसएससबी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इस वेकेन्सी के जरिए तकरीबन 1499 पदों पर नियुक्तियां की जायेंगी। इन सभी पदों पर आवेदन करने कि प्रक्रिया 19 मार्च, 2024 से शुरू हो जाएगी, जो कि 17 अप्रैल , 2024 की रात्रि 12 बजे तक चलेगी। वहीं, इस अवधि में भर्ती के लिए जितने भी कैंडिडेट इंटरेस्टेड हैं और साथ ही निर्धारित योग्यता रखते हैं वे सभी अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स https://dsssb.delhi.gov.in/ पर जा सकते हैं और डीएसएससबी वेकैंसी पर विजिट कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: जानिए कि कितनी देनी होगी फीस

आवेदन करने वाले कैंडिडेट को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके अलावा जो भी महिला कैंडिडेट है और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी (बेंचमार्क दिव्यांग वाले व्यक्ति) और पूर्व सैनिक श्रेणी से संबंध रखते हैं उन उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

DSSSB PGT Recruitment 2024:  DSSSB टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स इन आसान से स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं:

अप्लाई करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट को DSSSB की ऑफिशियल वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/dsssb-vacancies पर जाना होगा। इसके बाद “करेंट ओपनिंग” सेक्शन पर जाएं और संबंधित अधिसूचना पर क्लिक करें। पात्रता मानदंड और जॉब से जुड़ी सभी अहम जरूरतों और नियमों को ध्यान से पढ़ें। ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें और पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराएं। इसके बाद सटीक विवरण के साथ आवेदन पत्र फिल करें और सारे जरूरतमंद दस्तावेज अपलोड करें। अगर लागू हो तो आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें और समय सीमा से पहले फॉर्म जमा करें।