न्यू नोएडा में सस्ती ज़मीन ख़रीदने को लेकर बड़ी ख़बर पढ़िए

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Nodia News: न्यू नोएडा में कम कीमत पर जमीन खरीदने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि दादरी, गाजियाबाद, बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के 84 गांवों की जमीन पर न्यू नोएडा (New Noida) बसाने की प्लॉनिंग है। न्यू नोएडा बसाने के लिए नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने तैयारी पूरी कर ली है। दरअसल, तीनों जिलों के गांवों की जमीन अधिग्रहण न्यू नोएडा बसाने के साथ ही जमीन की अवैध खरीद-फरोख्त भी खूब हो रही है। इसी को लेकर नोएडा अथॉरिटी ने बड़ा एक्शन लिया है।

ये भी पढ़ेंः UP से 15 गुना बड़ा होगा ये शहर..निवेश का बेहतर मौका

Pic Social Media

इन गांवो पर खूब अवैध कॉलोनियां काटी जा रही है। साथ ही लोगों ने वेयरहाउस और फार्म हाउस (Farm House) बनवा रहे हैं। जिससे देखते हुए नोएडा अथॉरिटी ने न्यू नोएडा क्षेत्र में जमीन खरीद फरोख्त पर रोक लगा दी है। नोएडा अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने स्टांप विभाग को पत्र जारी कर फर्म या कंपनी बनाकर जमीन की खरीद—फरोख्त पर रोक लगाई है। इसके साथ ही नोएडा अथॉरिटी ने पूर्व में फर्म या कंपनी बनाकर जमीन खरीदने वालों की भी लिस्ट मांग ली है। यहां पर खेती करने वालों को भी इसकी सूचना नोएडा अथॉरिटी को देनी होगी। अगर कोई भी व्यक्ति बगैर रजिस्ट्री किए जमीन खरीदता है तो उसकी रजिस्ट्री कैंसिल मानी जाएगी। नोएडा अथॉरिटी ने दिए आदेश में साफ कहा है कि इसकी रजिस्ट्री नहीं होगी।

नोएडा अथॉरिटी के आदेश की कॉपी जिला प्रशासन ने दादरी, गाजियाबाद और बुलंदशहर को भी सौंप दी है। इस कॉपी को तहसीलों में भी चस्पा की गई है। आपको बता दें कि प्रशासन ने यह फैसला अवैध कॉलोनी, वेयरहाउस, फार्महाउस का निर्माण न हो सके इसके लिए लिया है। ताकि कोई नोएडा अथॉरिटी के अधिसूचित एरिया में जमीन पर अवैध कब्जा न कर सके।