नए साल के पहले दिन डेविड वार्नर ने लिया संन्यास,इस फॉर्मेट को कहा अलविदा

क्रिकेट WC खेल
Spread the love

Cricket News: क्रिकेट दुनियां के बेताज बादशाह और ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) के लिए पिछले एक दशक से मजबूत दीवार की तरह खड़े रहने वाले ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने टेस्ट के बाद वनडे फॉर्मेट से भी संन्यास की घोषणा कर दी है।
ये भी पढ़ेंः AUS ने बनाई 2023 टेस्ट की बेस्ट टीम, रोहित-विराट को रखा बाहर

Pic Social Media

साल 2009 में डेब्यू करने वाले डेविड वार्नर ने 14 साल में कुल 161 वनडे मैच खेले हैं जिस दौरान उन्होंने ने 45.01 की औसत से कुल 6932 रन बनाए है। वार्नर ने 22 शतक और 33 फिफ्टी लगाये हैं। वहीं वार्नर के अगर टेस्ट की बात की जाए तो उन्होंने ने 111 टेस्ट की 203 पारी में 8695 रन बनाए है जिसमे 26 शतक और 36 हाफसेंचुरी शामिल है।

Pic Social Media

2 बार के वनडे विश्वकप विजेता खिलाड़ी डेविड वॉर्नर के बल्ले ने इस विश्वकप में जमकर हल्ला बोला। उन्होंने 11 मैच में 2 शतक और 2 अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 535 रन ठोक दिए थे। जिसमें से एक मैच में वॉर्नर ने 163 रन की पहाड़नुमा पारी को अंजाम दिया। वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वॉर्नर छठे स्थान पर हैं।

डेविड वार्नर (David Warner) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि, ‘मैं निश्चित रूप से वनडे से भी संन्यास ले रहा हूं। मैंने वर्ल्ड कप में ऐसा कुछ कहा था कि इस टूर्नामेंट को भारत में जीतना बड़ी उपलब्धि है। मैं आज संन्यास लेने का निर्णय लूंगा। इससे मुझे दुनिया भर में कुछ अन्य लीगों में खेलने की अनुमति भी मिलेगी।’हालांकि वार्नर इंटरनेशनल टी20 खेलते रहेंगे।