राष्ट्रीय सहारा लखनऊ में नए संपादक ने संभाल ली कमान

TV दिल्ली NCR
Spread the love

राहुल मिश्रा, लखनऊ

बड़ी ख़बर राष्ट्रीय सहारा लखनऊ से आ रही है। जहां संपादकीय स्तर पर बड़ा फेरबदल किया गया है। मौजूदा संपादक कलानिधि मिश्रा की जगह मनमोहन को नया संपादक नियुक्त किया गया है। सूत्रों के मुताबिक प्रबंधन ने टीम को चुस्त दुरुस्त रखने के क्रम में ये रुटीन बदलाव किया है…जबकि अंदरखाने से कुछ और ख़बर सामने आ रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक नए संपादक मनमोहन लंबे वक्त से सपा(समाजवादी पार्टी) बीट पर काम कर रहे थे। और समाजवादी पार्टी के करीब भी थे। मनमोहन को संपादक बनाए जाने को कुछ लोग इसी से जोड़कर देख रहे हैं। मनमोहन को नया संपादक बनाए जाने के पीछे राष्ट्रीय सहारा के उच्च प्रबंधन में मजबूत पैठ रखने वाले लखनऊ के यूनिट हेड अजीत बाजपेई का हाथ भी बताया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक बाजपेई पिछले कई महीनों से लखनऊ के स्थानीय संपादक के फेरबदल में लगे थे.. इसके लिए लखनऊ यूनिट को पहले सभी यूनिटों से अलग कराकर सीधे ‘सहारा श्री” और उनके वरिष्ठतम अधिकारी विजय सिंह डोगरा से जोड़ा गया. हालांकि यह भी हास्यास्पद रहा कि सहारा श्री के अधीन राष्ट्रीय सहारा की केवल लखनऊ यूनिट रखी गयी, जबकि शेष छह यूनिटों का प्रभार मीडिया हेड सुमित राय को बनाये रखा गया. इसी के बाद यूनिट हेड अजीत बाजपेई के प्रस्ताव पर उच्च प्रबंधन ने कलानिधि की जगह मनमोहन नए संपादक के पद पर आसीन कर दिया गया।

READ: : Rashtriya Sahara-khabrimedia-Media Jobs, Digital Media, Khabri media, Breaking News, Tv Media, Latest hindi News, News Update, Journalist, Journalism