vastu tips for gift

Vastu Tips: शुभ माने जाते हैं ये 5 तोहफे, गिफ्ट में मिले तो समझिए अच्छे दिन शुरू

Vastu-homes
Spread the love

नीलम सिंह चौहान, ख़बरीमीडिया

Vastu Tips For Gifts: वास्तु शास्त्र के मुताबिक मानें तो गिफ्ट का भी अपना महत्व होता है, चाहे वो बर्थडे पार्टी हो, किसी की वेडिंग एनिवर्सरी हो या फिर नौकरी का प्रमोशन हो. लोग घर में या किसी होटल में पार्टी का आयोजन कर ही लेते हैं. ऐसे में जो भी मेहमान आपके घर आते हैं, वो कोई न कोई गिफ्ट भी साथ में लेकर के आते ही हैं.
ऐसे में जानिए कि किस तरह का गिफ्ट वास्तु शास्त्र के मुताबिक बहुत अच्छा माना गया है:

हाथी का जोड़ा
हाथी का जोड़ा यदि आपको कोई गिफ्ट के रूप में देता है तो ये बहुत ही ज्यादा शुभ होता है. माना जाता है कि ये परिवार में धन और सौभाग्य लेकर के आता है. वहीं हाथी का जोड़ा यदि लकड़ी से बना है तो ये और भी ज्यादा अच्छा होता है.

श्री यन्त्र
श्री यन्त्र भी यदि कोई उपहार में दे तो ये भी बहुत शुभ होता है. ये एक ऐसा उपकरण होता है, जिसे यदि आप सही से उपयोग करें तो आपके घर में ढेर सारा पैसा आता है. माना जाता है कि ये जहाँ भी रखा हुआ होता है वहां से सारी नेगेटिविटी को दूर कर देता है.

यह भी पढ़ें: Goddess Lakshmi: इन 5 राशियों पर रहती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

मिट्टी के द्वारा बनाई गई मूर्ति
मिट्टी से बनी कोई मूर्ति यदि आपको तोहफे में मिलती है, तो समझ लीजिये कि ये बेहद शुभ होता है. मिट्टी के द्वारा बनाई गई मूर्ति से सारा अटका हुआ पैसा भी वापस आने लगता है और धन में काफी ज्यादा बढ़ोतरी होती है.

चांदी
वास्तु शास्त्र के अनुसार मानें तो चांदी से बनी चीजें गिफ्ट में देना या पाना बहुत अच्छा माना जाता है. मान्यता के अनुसार इससे मां लक्ष्मी की कृपा होती है. वहीं चांदी की वस्तु गिफ्ट में उपहार के तौर पर मिलने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में लगा लें बस ये बस ये पौधा, सारी परेशानियां हो जाएंगी दूर

7 घोड़े की तस्वीर
वास्तु शास्त्र के अनुसार 7 घोड़ों की तस्‍वीर तोहफे में देना या लेना बहुत शुभ माना जाता है। यदि आपको ये गिफ्ट में मिले तो समझ लीजिये कि आपकी उन्नति होना लगभग तय है.

READ: khabrimedia-latest Vaastu Tips-Latest Astro Tips-Lates Top Hindi News-Astrology-Latest Delhi-Ncr News-Noida News-Greater Noida News