Rashifal 11 June 2023.. ग्रह-चाल..जानिए 12 राशियों का हाल

Yours राशि
Spread the love

किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

11 जून दिन रविवार.. सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए आज 12 राशियों का राशिफल (Horoscope in Hindi).

मेष राशि((Aries)  गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन आनंदमय रहने वाला है। आपको नौकरी में कोई बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचें।  आर्थिक स्थिति को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी आज दूर होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको किसी नए काम की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है।

वृष राशि (Tauras) आज का दिन आपको सफलता दिलाने वाला है।  आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोचेंगे। आपको अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। आप अपनी ऊर्जा अच्छे कामों मे लगाएंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा। आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी । व्यापार में लाभ मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आने की संभावना है। आप हायर स्टडी के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं।  आप दोस्तों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। स्वास्थ्य में कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन डॉक्टर की सलाह से जल्द ही सही हो जाएगा।

मिथुन राशि (Gemini)- आज आपका दिन व्यस्त रहने वाला है। कार्यों की अधिकता के कारण महत्वपूर्ण कार्य जल्दबाजी में करने से बचें। आपको सतर्क रहें जरूरत है क्योंकि धन खर्च हो सकता है। किसी रिश्तेदार के द्वारा धन उधार मांगा जा सकता है। धन का सही तरह से निवेश करें। नए दोस्त बनेंगे। संतान से सुख प्राप्त होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) कर्क राशि के जातको के लिए दिन भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है.  आपके व्यापार में केवल उन्ही कामो को करने के लिए आगे बढ़े, जिनके आपने प्लानिंग की है. अध्यात्म के कार्य के प्रति आपकी रुचि बढेगी. आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा और धार्मिक कार्य पर भी  आप कुछ अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को  किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है, जिससे उनकी जिम्मेदारियां भी बढेगी, लेकिन उन्हें उनसे घबराना नहीं है.

सिंह राशि (Leo) सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन आय के मुकाबले खर्चीला रहेगा। अचानक व्यय का योग बन जाने से मानसिक तनाव भी महसूस करेगे। कोई बनता काम आपका बिगड़ सकता है। सामाजिक कार्यों में अनावश्यक आगे बढने से बचें। शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा।

कन्या राशि((Virgo)  कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छोटी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा. धैर्य बनाए रखें क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरुर दिलाएंगे.

रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में भजन, कीर्तन का भी आयोजन होगा, जिसमें परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. बहन की सेहत में सुधार होगा.

तुला राशि (Libra) परिवार के लोगों के साथ हर्ष आनंद से रहेंगे. सुख सौख्य बना रहेगा. साहस सामंजस्य रखेंगे. आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा. मूल्यवान भेंट प्राप्त हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)  वृश्चिक लग्न वाले जातक का व्यापार और व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा। विदेश व्यापार भी बढ़ेगा और विनियोग से भी फायदा होगा। पार्टनरशिप में फायदा होगा। भाई बंधु सहयोग रहेगा। संतान को  प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी और प्रेम प्रसंग कोई वादा नहीं है। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। ठंडे पेय पदार्थ से नुकसान हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आप अपने आवश्यक कार्यों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में आप कामयाब रहेंगे। आप भावनात्मक विषयों में उत्साह दिखाएंगे। साझेदारी में किसी काम को करने से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। भाई बंधुओं से आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

मकर राशि (Capricorn)- आज आप बेहतर दिन बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों की मदद से कोई प्रोजेक्ट पूरा करेंगे। आप अपने सीनियर्स को प्रभावित करने में सफल हो पाएंगे। आपके अपनों का सहयोग मिलेगा। संतान को लेकर आपकी चिंता दूर होगी। आप दांपत्य जीवन का आनंद उठाएंगे। कोई प्रॉपर्टी खरीदने का मन बनाएंगे। घर पर किसी रिश्तेदार के आने से परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। पारिवारिक समस्याओं को विनम्रता के साथ सुलझाने का प्रयास करें। कुछ मुद्दों को लेकर घर में चर्चा करेंगे।  छात्रों के लिए आज का समय शानदार रहने वाला है। 

कुंभ राशि (Aquarius)  आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। सोची हुई योजना पूर्ण न कर पाने के कारण तनाव महसूस करेंगे। मन में उथल-पुथल बनी रहेगी। घर में अशांति का माहौल बना रह सकता है। भाइयों के साथ तकरार हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। सिर दर्द, आंखों में जलन का सामना करना पड़ सकता है। अधिक क्रोध करने से बचें। धैर्य से काम लें।

मीन राशि(Pisces) मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को  कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है और संतान  आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. विधार्थियो ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते है, जिसमे  उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी, लेकिन  आप किसी को धन उधार ना दें और कार्य क्षेत्र में  आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा.

Disclaimer-  इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना को महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की रहेगी।

READ: Aaj ka rashifal-dainik rashifal-Rashifal-rashifal 2023-aaj ki shubh disha-aaj ka rahu kaal-rashifal today-hindi rashifal-june 2023 rashifal-11 June rashifal-11 june 2023 ka rashifal-rashifal 11 june 2023

Note: ( कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)