Punjab

Punjab: मान सरकार के उद्योग मंत्री तरुनप्रीत सौंद ने की सभी जिलों के जनरल मैनेजरों के साथ समीक्षा बैठक

पंजाब
Spread the love

Punjab के उद्योग और वाणिज्य मंत्री तरुनप्रीत सौंद ने उद्योग भवन में सभी जिलों के जी.एम के साथ समीक्षा बैठक की।

Punjab News: पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री तरुनप्रीत सिंह सौंद (Minister Tarunpreet Singh Sond) ने उद्योग भवन में सभी जिलों के जनरल मैनेजरों (General Managers) के साथ समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर पंजाब में औद्योगिक क्षेत्र की प्रगति और उद्योगों को दी जाने वाली सुविधाओं (Features) और लाभों पर विस्तार से चर्चा की गई।
ये भी पढ़ेः Punjab: किसान भाईयों के लिए होशियारपुर में बना Control Room, पराली प्रबंधन की मिलेगी जानकारी, जानिए सब कुछ…

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

बैठक के दौरान उद्योग मंत्री तरुनप्रीत सौंद (Minister Tarunpreet Saund) ने सभी जनरल मैनेजरों को निर्देश दिए कि राज्य के उद्योगपतियों की इन्वेस्ट पंजाब पोर्टल (Invest Punjab Portal) पर स्वीकृतियों और प्रोत्साहन संबंधित आवेदनों के संबंधित विभागों के साथ समन्वय करके शीघ्र निपटारा किया जाए। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों से बातचीत करके उनकी समस्याओं का समयबद्ध तरीके से समाधान किया जाए।

मंत्री तरुनप्रीत सौंद (Minister Tarunpreet Saund) ने कहा कि राज्य की समृद्धि के लिए उद्योगपतियों को बिना किसी परेशानी का माहौल देना हमारा कर्तव्य है और इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए सभी जनरल मैनेजर अपने-अपने क्षेत्रों के उद्योगपतियों के साथ बेहतर और सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं और सब्सिडियों का लाभ छोटे उद्योगों और उद्यमियों को दिया जाना सुनिश्चित किया जाए।

सरकार की स्वरोजगार योजनाओं का किया जाए प्रचार

उद्योग मंत्री ने निर्देश दिए कि सरकार की स्वरोजगार योजनाओं (Self Employment Schemes) का आईटीआई (ITI) और पॉलिटेक्निक संस्थानों में अधिक से अधिक प्रचार किया जाए जिससे युवा लड़के-लड़कियां इसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। इससे राज्य में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

Pic Social Media

उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत उद्योगों को दिए जाने वाले ऋण और अन्य सब्सिडियों के लिए ऑनलाइन और सोशल मीडिया के माध्यमों का भी अधिक से अधिक उपयोग किया जाए जिससे इसका लाभ ज्यादा से ज्यादा उद्योगपति उठा सकें।

ये भी पढ़ेः Punjab: बस एक ‘स्कैन’ से पता चल जाएगा बीज असली या नकली! पंजाब सरकार की इस तकनीक से किसान भाईयों को बड़ा फायदा…

उन्होंने जनरल मैनेजरों (General Managers) को राज्य में उद्योग-अनुकूल माहौल बनाए रखने और अधिक निवेशकों को आकर्षित करने के लिए प्रेरित किया। बैठक में उद्योग और वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तेजवीर सिंह, इन्वेस्ट पंजाब के सीईओ डीपीएस खरबंदा और सभी जिलों के जनरल मैनेजर उपस्थित थे।