Noida

Noida के किसानों की बल्ले-बल्ले..मिलेगा आवंटन पत्र

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

कार्यक्रम में डॉ. महेश शर्मा भी होंगे शामिल

Noida News: नोएडा के किसानों के लिए बड़ी और खुश कर देने वाली खबर है। आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) और स्थानीय किसानों के बीच काफी समय से चल रहे जमीन विवाद में एक महत्वपूर्ण मोड़ आ गया है। प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम (CEO Dr. Lokesh M) ने किसानों की मांगों को लेकर एक ऐतिहासिक फैसला ले लिया है।
ये भी पढे़ंः यात्रीगण ध्यान दें..Diwali पर घर ले गये ये सामान तो होगी 36 महीने की जेल!

Noida Authority
Pic Social media

प्राधिकरण की यह है योजना

नोएडा के 81 गांवों के किसानों की समस्याओं का समाप्त करने के लिए एक व्यापक योजना बनाई गई है। प्राधिकरण (Authority) की इस योजना के तहत वे किसान जिन्होंने अपनी जमीन का पूरा मुआवजा प्राप्त कर लिया है, उन्हें एक नया ऑप्शन दिया जा रहा है। आपको बता दें कि पूरा मुआवजा प्राप्त कर लेने वाले किसानों से 10 प्रतिशत मुआवजा राशि प्राधिकरण के खाते में वापस जमा करा कर, उन्हें 5 प्रतिशत विकसित प्लॉट (Plot) का मालिकाना हक दिया जाएगा।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

Pic Social media

सांसद डॉ. महेश शर्मा भी आयोजन में होंगे शामिल

अथॉरिटी के सीनियर अधिकारियों के मुताबिक, इस महत्वपूर्ण पहल को आगे बढ़ाते हुए आने वाली 28 अक्टूबर को शाम 4 बजे नोएडा के इंदिरा गांधी कला केंद्र में एक विशेष समारोह का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा की उपस्थिति में 40 किसानों को 5 प्रतिशत प्लॉट के आवंटन पत्र बांटे जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि इस फैसले से न केवल किसानों को फायदा होगा, बल्कि यह क्षेत्र के समग्र विकास में भी सहायक साबित होगा।

ये भी पढ़ेंः Noida-दिल्ली सावधान! मौक़ा मिले तो एक हफ़्ते के लिए कहीं चले जाइए!

प्लॉट का कर सकेंगे व्यावसायिक उपयोग

अथॉरिटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि यह योजना किसानों के लिए दोहरे लाभ की स्थिति पैदा करेगी। एक ओर उन्हें विकसित प्लॉट मिलेगा, जिसकी कीमत भविष्य में बढ़ने की संभावना है, वहीं दूसरी तरफ वे इस प्लॉट का व्यावसायिक उपयोग करने के लिए भी स्वतंत्र होंगे। इस योजना से न केवल किसान-प्राधिकरण विवाद का समाधान होगा, बल्कि इससे क्षेत्र के विकास को भी नई गति मिलेगी।