Punjab

Punjab: केंद्र पर पंजाब सरकार का बड़ा आरोप, ‘पहले से ही खेल खेलती आ रही केंद्र सरकार: मंत्री लाल चंद कटारूचक्क

पंजाब
Spread the love

Punjab के कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है।

Punjab News: पंजाब के कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारूचक्क (Minister Lal Chand Kataruchak) ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) पहले से ही पंजाब के साथ खेल खेलती आ रही है। बता दें कि पूरे पंजाब में धान की खरीद (Paddy Procurement) को लेकर बेहतरीन व्यवस्था की गई है और इस साल पंजाब में धान की पैदावार बहुत अच्छी हुई है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Punjab: प्रगति अधीन समूह विकास कार्य निर्धारित समय में पूरे किए जाएं: Dr. Ravjot Singh

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि मंत्री लाल चंद कटारूचक्क (Minister Lal Chand Kataruchak) ने कहा कि 185 लाख एमटी का लक्ष्य मिला है, और हमारे द्वारा 190 लाख एमटी की व्यवस्था की गई है। इस समय पंजाब की मंडियों में 26 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान आ चुका है, और 24 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद भी हो चुकी है।

किसानों के खातों में 4 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि जमा

इसके साथ ही खरीदे गए धान (Paddy) की लिफ्टिंग भी तेजी से चल रही है और लगभग 6 लाख एमटी की लिफ्टिंग हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अब तक किसानों के खातों में 4 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि जमा की जा चुकी है।

ये भी पढ़ेः Punjab कैबिनेट सब-कमेटी ने PSPCL को कर्मचारियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए

पहले से ही खेल खेलती आ रही केंद्र सरकार: मंत्री लाल चंद

मंत्री लाल चंद कटारूचक्क (Minister Lal Chand Kataruchak) ने आगे कहा कि केंद्र सरकार पहले से ही पंजाब के साथ खेल खेलती आ रही है। हम पंजाब के किसानों की फसल को केंद्रीय पूल में भेजते हैं। पंजाब में जो गोदाम भरे पड़े हैं, वे केंद्र के हैं, और पिछले 6 महीनों से केंद्र से कहा जा रहा है कि वे अपने माल को गोदामों से उठाएं जिससे हम नए माल को स्टोर कर सकें। उन्होंने कहा कि किसानों को मंडियों में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।