19 October Ka Rashifal

19 October Ka Rashifal.. 12 राशियों की सटीक भविष्यवाणी

Yours राशि
Spread the love

19 October Ka Rashifal: किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

19 अक्टूबर को कार्तिक कृष्ण पक्ष की उदया तिथि द्वितिया और शनिवार का दिन है। द्वितिया तिथि शनिवार सुबह 9 बजकर 49 मिनट तक रहेगी, उसके बाद तृतीया तिथि लग जाएगी। 19 अक्टूबर को शाम 5 बजकर 42 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही शनिवार सुबह 10 बजकर 47 मिनट तक भरणी नक्षत्र रहेगा, उसके बाद कृत्तिका नक्षत्र लग जाएगा।

ये भी पढ़ेः Vastu Tips: घर की इस दिशा में मटका रखना होता है बेहद शुभ…

मेष राशि (Aries)   मेष राशि के लोगों के लिए करियर के मामले में लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। शाम तक कारोबार में आपकी कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। आपको सरकार की तरफ से विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। भौतिक विकास के योग काफी अच्‍छे हैं और आपकी तरक्‍की होगी। कारोबार में कोई बेहतर डील होगी और परिवार के लोगों के साथ दिन आनंद में बीतेगा। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी और भाग्‍य साथ देगा।

वृष राशि (Taurus)  आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है। आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना होगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपने यदि कुछ कर्ज लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतार सकते हैं। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। घूमने-फिरने के दौरान आपको कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपको अपने किसी मन की बात को किसी बाहरी व्यक्ति से साझा करने से बचना होगा।

मिथुन राशि (Gemini)   मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन काफी रचनात्‍मक है और आपको लाभ होने से मन प्रसन्‍न होगा। आज का दिन काफी रचनात्मक है। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्ट काम को पूरा करने में आपका दिन बीतेगा और आपको सही मात्रा में लाभ होगा। जो काम आपको सबसे प्रिय है आज वही करने को मिलेगा और आपको रिलैक्‍स करने में मदद मिलेगी। नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी और आपको सीनियर से पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा।

कर्क राशि (Cancer)  आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। मान-सम्मान में वृद्धि होने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको कामों को लेकर कुछ कठिनाइयां बनी रहेगी। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपके मित्रों की संख्या में इजाफा होगा। आपको काम को लेकर कुछ परेशान होना पड़ सकता है। आप किसी के भरोसे कोई बड़ा इन्वेस्टमेंट ना करें।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सिंह राशि (Leo)   सिंह राशि के लोगों को लाभ होगा और दिन आपके लिए काफी व्‍यस्‍तता से भरा होगा। आपका मन धर्म आध्यात्म के मामले में लगेगा और पढ़ाई-लिखाई करने के लिए आप थोड़ा सा समय निकाल पाएंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके मामले में रुकावट डालने का प्रयास करेंगे और आपको परेशानियां हो सकती है। रात का समय मंगल कार्यों में व्यतीत होगा।

कन्या राशि (Virgo)  आज का दिन आपके लिए मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप किसी अजनबी पर भरोसा थोड़ा सोच समझकर करें, क्योंकि वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपके कामों में पूरा साथ देंगे। आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति होने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपकी तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होगी। यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।

तुला राशि (Libra)  तुला राशि के लोगों के लिए दिन लाभ से भरा है और आपके सभी रुके कार्य पूर्ण होने से आपका मन काफी खुश रहेगा। सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रॉजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। जमीन जायदाद के मामले में पारिवारिक और आस-पास के लोग कुछ परेशानी पैदा करने की कोशिश करेंगे। आपको इस मामले में बेहद सावधान रहने की सलाह है। अपने काम पर फोकस करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)   आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। आपकी कोई मन की इच्छा पूर्ति हो सकती है। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपका यदि कोई नया घर खरीदने का सपना लंबे समय से अटक रहा था, तो वह भी पूरा हो सकता है। आपको कामों में यदि कोई गलतफहमी चल रही है, तो आप उसे दूर करने की कोशिश करें। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)   धनु राशि के लोगों के लिए दिन सावधानी और सतर्कता का है। आपको लाभ होगा और योजनाएं सफल होंगी। आपको कारोबार में बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के काम से परे कुछ नए काम पूरे हो सकते हैं। आपको किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नया मौका आपके आस-पास है, उसे पहचानना आपके हाथ में है।

ये भी पढ़ेः Vastu Tips: सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपनाएं ये असरदार वास्तु टिप्स, रिश्तों में आएगी मिठास

मकर राशि (Capricorn)   आज का दिन आपके लिए सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपको वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करना होगा। आप किसी काम को लेकर लापरवाही ना बरतें, नहीं तो इससे समस्या हो सकती है। आपको अपने कीमती सामानों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि उनके चोरी होने का भय बना हुआ है। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक मूड में नजर आएंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की साथी से कुछ खटपट होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius)  कुंभ राशि के लोगों को हर काम सावधानी से करने का है। मौसम परिवर्तन की वजह से आप बीमार हो सकते हैं। खान पान में लापरवाही न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोचसमझकर करें। आपके धन में वृद्धि होगी और भाग्‍य साथ देगा। आपको कारोबार में सफलता प्राप्‍त होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी।

मीन राशि (Pisces)  आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी और धन की भी आपके पास कोई कमी नहीं रहेगी। बिजनेस पहले से बेहतर चलेगा, जिससे आपके सभी काम आसानी से पूरे हो जाएंगे, लेकिन फिर भी आप अपने खर्चों पर थोड़ा ध्यान दें ताकि आप अपने भविष्य को लेकर कोई अच्छा इन्वेस्टमेंट कर सके। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों को कोई बड़ी डील फाइनल करने का मौका मिलेगा।

Note: (कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)।