Greater Noida

Greater Noida: गुलशन बेलिना सोसायटी में नवरात्रि की धूम

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट
Spread the love

महिलाओं ने किया सिंदूर खेला

Greater Noida: गुलशन बेलिना सोसायटी में शारदीय नवरात्रि और दुर्गा पूजा का आयोजन बड़े धूमधाम और श्रद्धा के साथ मनाया गया। पूरे नौ दिनों तक चले इस कार्यक्रम में सोसायटी के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की। दुर्गा अष्टमी और नवमी के दिन विशेष हवन और भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें सोसायटी के सभी परिवारों ने मिलकर भाग लिया और प्रसाद वितरण किया।
ये भी पढ़ेः Noida: महिला डॉक्टर से लाखों की ठगी..ऐसे पकड़ा गया आरोपी

कार्यक्रम के समापन के अवसर पर, परंपरागत रूप से महिलाओं द्वारा “सिंदूर खेला” का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं पारंपरिक साड़ियों में सजकर एकत्रित हुईं और एक-दूसरे को सिंदूर और गुलाल लगाकर मां दुर्गा को विदाई दी। इस दौरान उत्सव का माहौल हर्ष , गीत-संगीत और मस्ती से भरा रहा। महिलाओं ने मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने सिंदूर खेलते हुए आपसी सद्भावना और उत्सव का आनंद लिया।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

इस धार्मिक आयोजन से न केवल आस्था और परंपरा को बढ़ावा मिला, बल्कि सोसायटी के लोगों के बीच एकता और भाईचारे का भी संदेश प्रसारित हुआ। मां दुर्गा के विसर्जन के साथ ही सभी ने उनकी पुनः आगमन की कामना करते हुए अगले वर्ष इस उत्सव को और बड़े स्तर पर मनाने का संकल्प लिया।

ये भी पढ़ेः Supertech Ev-1: कब पकड़े जाएंगे महेंद्र कुमार महिंद्रा पर हमला करने वाले?