Punjab

Punjab पुलिस द्वारा विदेशी गैंगस्टरों की शह पर चलाए जा रहे मॉडयूल का किया पर्दाफाश

पंजाब
Spread the love

मुख्य सरगनाह, 3 हथियार सप्लायर 2 पिस्तौलों सहित काबू

  • गिरफ़्तार किये गए मुलजिम नवजोत जोता को विरोधी गैंगस्टर और एक ट्रैवल एजेंट को मौत के घाट उतारने का सौंपा गया था काम: डीजीपी गौरव यादव
  • गिरफ़्तार किये राजस्थान आधारित सप्लायर द्वारा मुलजिम नवजोत जोता तक पहुचानी थी हथियारों की खेप : एस. एस. पी. दीपक पारिक

Punjab News: संगठित अपराध के खिलाफ़ एक बड़ी सफलता दर्ज करते हुए, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए. जी. टी. एफ.) ने एस. ए. एस. नगर पुलिस के साथ एक सांझा आपरेशन के अंतर्गत विदेश आधारित हैंडलर पवितर यू. एस. ए. और मनजिन्दर फ्रांस द्वारा चलाए जा रहे माड्यूल का पर्दाफाश करते हुये इसके मुख्य गुर्गे नवजोत सिंह उर्फ जोता और राजस्थान आधारित तीन ग़ैर-कानूनी हथियार सप्लायरों को गिरफ़्तार किया है।
ये भी पढ़ेः राज्य अनुसूचित जाति आयोग के चेयरपर्सन की भर्ती के लिए आवेदन की मांग: Dr. Baljit Kaur

यह जानकारी देते हुये पंजाब के डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) गौरव यादव ने शुक्रवार को यहाँ बताया कि पकड़े गए तीन हथियार सप्लायरों की पहचान मुहम्मद आसिफ, भानु सिसोदिया और अनिल कुमार के तौर पर हुई है, यह सभी राजस्थान के ज़िला बलोतरा के रहने वाले हैं। गिरफ़्तार किये गए तीनों हथियार सप्लायर आपराधिक पृष्टभूमि वाले हैं, जब कि दोषी नवजोत उर्फ जोता के खि़लाफ़ इरादा कत्ल, डकैती, सनैचिंग, एन. डी. पी. एस. और हथियार एक्ट घृणित अपराधों से सम्बन्धित कुल 21 केस दर्ज हैं।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इन के कब्ज़े में से खेप जिस में दो पिस्तौलें जिन में एक अति- आधुनिक आटोमैटिक .32 कैलीबर की पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस शामिल हैं, बरामद की है। उन्होंने बताया कि सपायलरों की तरफ से यह खेप मुलजिम नवजोत जोता को पहुंचायी जानी थी।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि मुलजिम नवजोत सिंह उर्फ जोता को उसके विदेशी हैंडलरों की तरफ से हाल ही में ज़मानत पर बाहर आए एक विरोधी गैंगस्टर और एक ट्रैवल एजेंट को ख़त्म करने का काम सौंपा गया था। डीजीपी ने कहा कि इस केस में अगले – पिछले संबंधों को स्थापित करने के लिए और जांच जारी है।

आपरेशन सम्बन्धी और विवरण सांझे करते हुए, एसएएस नगर के एस. एस. पी. दीपक पारिक ने बताया कि पुलिस को राजस्थान स्थित हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्यों की तरफ से राज्य में अपने साथियों को खेप पहुँचाने के लिए पंजाब में दाखि़ल होने बारे पुख़ता सूचना मिली थी।

ये भी पढ़ेः Punjab: सैनी सभा की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से बातचीत की जाएगी: मंत्री मुंडिया

उन्होंने बताया कि मिली सूचना पर कार्यवाही करते हुए, आपरेशन की योजना बनाई गई और ए. जी. टी. एफ. पंजाब और एस. ए. एस. नगर पुलिस की सांझी टीमों ने डेराबस्सी- मुबारकपुर रोड पर फोकल पुआइंट के नज़दीक एक विशेष नाका लगाया और चारों मुलजिमों को हथियारों वाली खेप समेत गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर नवजोत उर्फ जोता खेप लेने के लिए आया हुआ था।

एस. एस. पी. ने बताया कि आगे जांच जारी है और आने वाले दिनों में और गिरफ़्तारियों की संभावना है।

इस सम्बन्धी थाना डेराबस्सी में हथियार एक्ट की धाराओं 25(6) और 25(7) के अंतर्गत मुकदमा नंबर 313 दर्ज किया गया है।