3 October Ka Rashifal

3 October Ka Rashifal.. 12 राशियों की सटीक भविष्यवाणी

Yours राशि
Spread the love

3 October Ka Rashifal: किरण जोशी, ज्योतिषाचार्य, उज्जैन, MP

महाकाल नगरी उज्जैन की ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से जानिए राशि के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं।

मां दुर्गा की उपासना के पर्व की शुरुआत 3 अक्टूबर से होने जा रही है। नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की विधिवत पूजा-अर्चना की जाती है। नवरात्रि के पहले दिन घट स्थापना की जाती है और मां के प्रथम स्वरूप देवी शैलपुत्री की पूजा के साथ नौ दिनों का त्योहार शुरू होता है। वहीं 3 अक्टूबर से शुरू होकर 11 अक्टूबर को नवमी पूजन के साथ नवरात्रि समाप्त हो जाएगी और 12 नवंबर को देवी मां को विसर्जित किया जाएगा। हिंदू कैलेंडर के मुताबिक, आश्विन माह में शारदीय नवरात्रि मनाई जाती है।

Pic Social Media

शारदीय नवरात्रि घटस्थापना शुभ मुहूर्त

नवरात्रि के पहले दिन गाय पर सवार मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना की जाती है। लेकिन सबसे पहले कलश स्थापना पूजा होती है और देवी को भी प्रतिष्ठित करने के बाद ही उनके शैलपुत्री स्वरूप की आराधना की जाती है। कलश स्थापना के लिए पहला मुहूर्त सुबह 6 बजकर 19 मिनट से 7 बजकर 23 मिनट तक है। वहीं अभिजीत मुहूर्त सुबह 11 बज कर 52 मिनट से लेकर 12 बजकर 40 मिनट तक है।

ये भी पढ़ेः Vastu Tips: दिवाली से पहले घर से निकालना दें ये सारी वस्तुएं, नहीं तो लक्ष्मी मां हो जाएंगी नाराज…

मेष राशि (Aries)   आज का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आपका ध्यान भगवान की भक्ति में लगेगा, जिसे लेकर परिवार के सदस्य भी खुश रहेंगे। आपको जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना होगा। आपको बहुत ही सूझ बूझ दिखाकर काम करना होगा। जीवनसाथी को कामों में तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। कोई नौकरी से संबंधित परीक्षा के परिणाम बेहतर रहेंगे। आपका कोई पुराना लेनदेन चुकता हो सकता है, जिसे लेकर आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे।

वृष राशि (Taurus)  वृष राशि के लोगों को लाभ होगा और आपका मन नई योजनाओं में लगेगा। कहीं यात्रा पर जाने से आपको खुशी होगी और आपकी तरक्‍की होगी। कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होगी और आपके लिए स्थान परिवर्तन की बात हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी। परिवार में हर्ष का माहौल रहेगा और आपका मन काफी खुश रहेगा। कारोबार में आपकी बंद पड़ी योजनाओं को फिर से आरंभ कर सकते हैं। ऑफिस में साथी आपका सहयोग करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini)   आज का दिन आपके लिए आध्यात्म के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान-पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे। आपकी साख और सम्मान में वृद्धि होगी। कुछ नई चीजों को लेकर आपको खुशी होगी। आपके भाई बहन आपसे किसी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आप किसी बाहरी व्यक्ति को सलाह देने से बचें। आपको अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है और आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer)  कर्क राशि के लोगों को लाभ होगा और कारोबार में मनचाही सफलता प्राप्‍त होगी। आपकी तरक्‍की के शानदार योग बन रहे हैं और आपको खुशी होगी। हर काम में आपको सफलता प्राप्‍त होगी। अधूरे काम निपट जाएंगे और कारोबार से जुड़ी महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में आपके मन के अनुसार खुशी का माहौल रहेगा और आपको सफलता प्राप्‍त होगी। रात में कहीं समारोह में जाने से आपका मन खुश होगा।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

सिंह राशि (Leo)   आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप संतान के भविष्य को लेकर जीवनसाथी से बातचीत कर सकते हैं, जिनके लिए आप कोई अच्छा प्लान भी ले सकते हैं। यदि आप किसी नौकरी को लेकर सोच विचारकर रहे थे, तो आप वहां अप्लाई कर सकते हैं। किसी नये वाहन की खरीदारी करने की आप योजना बनाएंगे। आपको अपने सहयोगियों से मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर कंसंट्रेशन खराब रहेगा। आपकी कोई गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo)  कन्या राशि के लोगों को ब। आपसी व्यवहार में संयम से काम लेने की सलाह है। आसपास के लोगों से किसी मामले में उलझने से बचें। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। रात के समय आपकी योजनाएं सफल होंगी और आपके शुभ कार्य की योजनाएं पूर्ण होंगी। आपके धन में वृद्धि होगी और योजनाएं सफल होंगी।

तुला राशि (Libra)  आज का दिन आपके लिए सुख समृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आपके ऊपर काम का दवाब अधिक रहेगा, जो आपको काम करने में समस्या खड़ी करेगा, लेकिन फिर भी आप उससे घबराएंगे, नहीं यदि आपको किसी नए घर की खरीदारी के लिए कोई लोन आदि लेना पड़ेगा, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है। आपके मन में किसी बात को लेकर संशय बना रहेगा। यदि ऐसा हो, तो आप कुछ कामों में बिल्कुल भी हाथ ना बढ़ाएं। आपके भाई आपको कोई खुशखबरी सुना सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)   वृश्चिक राशि के लोगों को लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। दिन काफी मजबूत है और आपको दिन भर कमाई के अवसर प्राप्‍त होंगे। परिवार में सुख शान्ति और स्थिरता का आनन्द उठाएं। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता लाएं तो आपको अच्‍छा लगेगा और लाभ होगा। काम में नई जान आएगी। आपके पास पैसा कमाने के कई मौके आएंगे और आपको लाभ होगा।

धनु राशि (Sagittarius)   आज का दिन आपके लिए शुभ सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। प्रॉपर्टी में यदि आप निवेश करने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। आप कामों से खुश रहेंगे। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। मामा पक्ष आपको धन लाभ मिलेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के प्रति काफी रोमांटिक रहेंगे, जससे उन्हें अपने कामों को करने में आसानी होगी। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में एकाग्र होकर जुटना होगा।

ये भी पढे़ंः कब लगेगा Surya Grahan, किन बातों का रखें ध्यान, जानिए सब कुछ…

मकर राशि (Capricorn)   मकर राशि के लोगों का दिन सामान्‍य रहेगा और आपको पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा। पार्टनरशिप के बिजनस में लाभ होगा और आपको घरेलू कामों को निबटाने के लिए सुनहरे अवसर प्राप्‍त होंगे। कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। ईमानदारी और निर्धारित नियमों का ध्यान रखें। कई काम एक साथ हाथ में लेने से आपकी बेचैनी बढ़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)  आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप अपने भविष्य को लेकर जमीन जायदाद आदि में निवेश कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में आपको भरपूर प्रेम मिलेगा। साथी के लिए आप कोई सरप्राइज गिफ्ट भी लेकर आ सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को थोड़ा सा सावधान रहना होगा, जिससे वह अपने आसपास रह रहे लोगों को पहचान सकें। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी। विद्यार्थियों को किसी नई प्रतियोगिता की तैयारी के लिए मेहनत अधिक करनी होगी।

मीन राशि (Pisces)  मीन राशि के लोगों को लाभ होगा और कारोबार में सफलता के योग बन रहे हैं। कारोबार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर रहेगा। परेशानियों को धैर्य से सुलझाएं तो आपको लाभ होगा। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप सब कुछ अपने हित में कर सकते हैं। आप यदि किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की मदद करें तो अच्‍छा होगा।

Note: (कुंडली मिलान और ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए आप ज्योतिषाचार्य किरण जोशी से 8878384807 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। संपर्क समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)।