Haryana Elections 2024: CM Saini raised questions on Congress, said- Why is Rahul Gandhi silent on 'Kharchi Parchi'?

Haryana Elections 2024: कांग्रेस पर CM Saini ने दागे सवाल, कहा- ‘खर्ची-पार्ची’ पर Rahul Gandhi चुप क्यों हैं?

चुनाव 2024 राजनीति हरियाणा
Spread the love

Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव अपने अंतिम चरण पर है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच सीधा मुकाबला है और दोनों दल एक दूसरे पर शब्दों के प्रहार कर रहे है। इसी बीच मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Chief Minister) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, भाजपा (BJP) के लिए लोगों का समर्थन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार किसी राजनीतिक दल (कांग्रेस) को दो बार अपना घोषणा-पत्र जारी करते देखा है। आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) हरियाणा आए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भूपेंद्र हुड्डा (Bhupendra Hooda) ने किसानों की जमीन लूट ली और उन्हें (रॉबर्ट वाड्रा) को दे दिया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने राज्य के विकास के लिए बहुत काम किया है। उन्होंने कहा कि विदेशी धरती पर आरक्षण विरोधी बयान देने वाले राहुल गांधी दो-तीन दिन के राजनीतिक दौरे पर हरियाणा आ रहे हैं। हरियाणा एक अच्छी जगह है। पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने हरियाणा का चहुंमुखी विकास किया है। इसलिए उन्हें यहां आकर घूमना-फिरना चाहिए, अपना पर्यटन करना चाहिए। 

ये भी पढ़ेंः Haryana Election 2024: अगर हम बंटे नहीं होते…तो देश को गुलाम ना होना पड़ता, हरियाणा में बोले- CM Yogi

उन्होंने कहा कि हरियाणा का युवा उनसे पूछेगा कि वह हुड्डा (Hooda) राज में हुए ‘खर्ची, पार्ची’ पर चुप क्यों हैं? हरियाणा के दलित पूछेंगे कि आरक्षण का विरोध करने के बाद वह कौन-सा मुंह लेकर हरियाणा में आए हैं? राहुल गांधी को इन सभी सवालों का जवाब देना चाहिए। सैनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में कोई अंदरूनी कलह नहीं है और उनकी पार्टी राज्य में तीसरी बार सरकार बनाएगी, क्योंकि मतदाता कांग्रेस की ‘झूठ की दुकान’ को स्थापित नहीं होने देंगे।