Haryana Election 2024: If we had not been divided...then the country would not have had to be a slave, said in Haryana - CM Yogi

Haryana Election 2024: अगर हम बंटे नहीं होते…तो देश को गुलाम ना होना पड़ता, हरियाणा में बोले- CM Yogi

उत्तरप्रदेश चुनाव 2024 राजनीति हरियाणा
Spread the love

Haryana Election 2024: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार (Saturday) को हरियाणा की एक चुनावी रैली के दौरान बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर हम बंटे न होते, न तो राम (Ram) मंदिर टूटता और न ही कृष्ण (Krishna) जन्मभूमि पर गुलामी का ढांचा तैयार होता और न ही देश को गुलाम होना पड़ता।

PIC Social Media

दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) को अपने चरम पर है और राजनेता चुनावी रैलियों को धार दे रहे है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) यमुनानगर (Yamuna Nagar) के छछरौली (Chhachhrauli) में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने भाजपा (BJP) प्रत्याशी कंवरपाल (Kanwarpal) और रादौर से प्रत्याशी श्याम सिंह राणा (Shyam Singh Rana) के समर्थन में लोगों से वोट मांगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adhityanath) ने कहा कि अब यह समझ आ रहा है कि अगर हम बंटे न होते तो देश की स्थिति ये न होती।

ये भी पढ़ेंः Haryana Election 2024: कांग्रेस लोक लुभावने वादे करके जनता को ठगती है- CM Bhajanlal

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adhityanath) ने कहा कि अब यह समझ में आ रहा है कि अगर हम बंटे नहीं होते, तो न राम (Ram) मंदिर टूटता और न ही कृष्ण (Krishna) जन्मभूमि पर कोई दूसरा ढांचा तैयार होता। यहां तक की देश को भी गुलाम नहीं होना पड़ता। सीएम योगी (CM Yogi) ने जनता से अपील करते हुए कहा कि एक मजबूत और सुदृढ़ सरकार को बनाइए।

उन्होंने कहा कि जो कल तक राम मंदिर (Ram Temple) और कृष्ण जन्मभूमि का विरोध कर रहे थे। वहीं, लोग सड़कों पर हरे रामा-हरे कृष्णा का भजन गाते हुए दिखाई देंगे। आज से सात साल पहले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दंगे होते रहते थे। कोई बेटी सुरक्षित नहीं थी। किसानों की फसल को दबंग उजाड़ कर चले जाते थे। अब यूही का दंगा बंद हो चुका है। दंगाई या तो जेल में हैं या फिर जहनुम की यात्रा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Yogi Adityanath: न ढकने के लिए कफन मिलेगा, न ही दो गज जमीन नसीब होगी- कठुआ में बोले CM Yogi

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने यहां (हरियाणा) पर माफिया को पनपाने का काम किया था। ऐसा कौन-सा माफिया है जिस पर कांग्रेस का ठप्पा न लगा हो। अगर, इस माफिया से छुट्टी चाहिए, तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) की डबल इंजन की सरकार बनाइए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछले 10 वर्षों में जबल इंजन की सरकार ने विकास किया है। सुशासन का एक मॉडल दिया है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा है तो आपकी आस्था का सम्मान है। भाजपा सुरक्षा, रोजगार, गरीब कल्याण व विकास की गारंटी है।