Ghaziabad

Ghaziabad में प्लॉट लेने का गोल्डन मौक़ा..ये रही डिटेल

गाज़ियाबाद दिल्ली NCR
Spread the love

Ghaziabad में प्लॉट लेना चाहते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी

Ghaziabad News: गाजियाबाद में अगर आप भी प्लॉट (Plot) लेने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) द्वारा घोषित की गई नीलामी में अगर आवेदन नहीं कर पाएं है तो परेशान होने की कोई बात नहीं है। जीडीए ने आवेदन की डेट बढ़ा दी है। जीडीए अपनी आवासीय, औद्योगिक और कमर्शियल संपत्ति (Commercial Property) बेचने के लिए 20 सितंबर को हिंदी भवन में खुली नीलामी का आयोजन करने जा रहा है। नीलामी में शामिल होने के लिए आवेदन की लॉस्ट डेट 15 सितंबर से बढ़ाकर 17 सितंबर हो गई है। अपर सचिव जीडीए, प्रदीप कुमार सिंह के मुताबिक 14, 15 और 16 सितंबर को लगातार पड़ रहीं तीन छुट्टियों को देखते हुए आवेदन की लॉस्ट डेट बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।
ये भी पढ़ेंः Yeida Plot Scheme: हो जाइए तैयार..इस दिन निकलेगा ड्रॉ

GDA
Pic Social Media

नीलामी में शामिल होंगे इन श्रेणियों के प्लॉट

बता दें कि जीडीए ने 250 से भी ज्यादा आवासीय औद्योगिक (Residential Industrial) और व्यवसायिक संपत्तियों की नीलामी की तैयारी में है। इन संपत्तियों आवासीय, औद्योगिक और आवासीय प्लॉटों के साथ ही कन्वीनिएंट शॉपिंग प्लॉट, क्योस्क/ दुकान प्लॉट, ग्रुप हाउसिंग प्लॉट, मल्टीप्लेक्स प्लॉट, ओल्ड एज होम प्लॉट, सामुदायिक केंद्र प्लॉट, आर्ट गैलरी प्लॉट, पेट्रोल पंप प्लॉट, शिक्षण संस्थान प्लॉट और नर्सिग होम प्लॉट शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः Noida: Max का होगा Jaypee Hospital..मरीज़ों को मिलेगी ख़ास सुविधा

इन योजनाओं में उपलब्ध हैं प्लॉट

इंदिरापुरम योजना : आठ आवासीय, 35 कमर्शियल, दो कन्वीनिएंट शॉपिंग प्लॉट, दो दुकान प्लॉट, एक मल्टीप्लेक्स प्लॉट, एक पेट्रोल पंप प्लॉट और एक क्योस्क प्लॉट।
पटेलनगर योजना : एक क्योस्क प्लॉट
वैशाली योजना : एक ओल्ड एज प्लॉट, दो आवासीय प्लॉट, दो सामुदायिक केंद्र प्लॉट, एक शिक्षण संस्थान प्लॉट और दो न‌र्सिंग होम प्लॉट।
तुलसी निकेतन योजना : एक कमर्शियल प्लॉट।
इंद्रप्रस्थ योजना : 22 कमर्शियल प्लॉट।
गोविंदपुरम योजना : 17 आवासीय प्लॉट
शास्त्रीनगर योजना : दो आवासीय प्लॉट
प्रताप विहार योजना : एक बैंक प्लॉट, एक ग्रुप हाउसिंग प्लॉट, एक कन्वीनिएंट शॉपिंग प्लॉट, एक कार्पोरेट आफिस प्लॉट और एक सामुदायिक केंद्र प्लॉट।
मधुबन बापूधाम योजना : दो औद्योगिक प्लॉट, सात कमर्शियल प्लॉट, पांच शिक्षण संस्थान प्लॉट, तीन नर्सिंग होम प्लॉट।
चिकंबरपुर योजना : 24 क्योस्क/ दुकान प्लॉट
अंबेडकर रोड : 11 कमर्शियल प्लॉट
कंपूरीपुरम योजना : एक होटल प्लॉट, एक ओल्ड एज होम और एक आर्ट गैलरी प्लॉट।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

जानिए कैसें करें आवेदन

अगर आप भी नीलामी में शामिल होना चाहते हैं तो आपके एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़ और मेरठ जनपर की सभी शाखाओं में आवेदन फार्म मिल जाएंगे। जीडीए के अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि नीलामी का आयोजन 20 सितंबर को प्रातः 11 बजे से लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में किया जाएगा। नीलामी में शामिल होने के लिए 17 सितंबर तक ड्राफ्ट और शपथ पत्र के साथ आवेदन फार्म एचडीएफसी बैंक की शाखा में जमा कर सकते हैं।