Rajasthan: CM Bhajanlal's Japan-Korea tour was successful, know what was said?

Rajasthan: CM Bhajanlal का जापान-कोरिया का दौरा रहा सफल, जानिए क्या कहा? 

राजनीति राजस्थान
Spread the love

Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief Minister Bhajanlal Sharma) साउथ कोरिया और जापान यात्रा (South Korea and Japan) से शनिवार (Saturday) को लौट आए। सीएम भजनलाल ने जापान और साउथ कोरिया के दौरे को सफल बताया है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों ने विश्वास दिलाया कि नामी कंपनियां राजस्थान में बड़ा निवेश करेंगी। देश-दुनिया से भी बड़ा निवेश आएगा। प्रदेश की अर्थव्यवस्था पांच साल में दोगुनी हो जाएगी।

ये भी पढ़ेंः Rajasthan: साउथ कोरिया जैसा राजस्थान में खुलेगा AI School! CM Bhajanlal का संकेत

सीएम भजनलाल (CM Bhajanlal) ने कहा कि जापान की एक कंपनी ने ही राजस्थान के 15 हजार युवाओं को जापान में रोजगार देने का वादा किया है। वहीं, उनकी ट्रेनिंग भी होगी। निवेश की राह आसान हो सके, इसके लिए विदेशी भाषा सिखाने के लिए कॉलेज खोला जाएगा।

नीमराना में जापानी जोन (कॉरिडोर) की सफलता के बाद अब कोरिया कॉरिडोर के प्रस्ताव की भी चर्चा चल रही है। कोरिया में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को लेकर भरोसा है। इसलिए उन्होंने निवेश के लिए हमें आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि कोरिया में मार्बल, ग्रेनाइट नहीं है, लेकिन राजस्थान में ये भरपूर हैं। कोरिया स्टोन एसोसिएशन ने भरोसा जताया है कि वे यहां मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाएंगे। हम उन्हें मार्बल और ग्रेनाइट उपलब्ध कराएंगे।

सीएम भजनलाल ने कहा कि राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट (Rising Rajasthan Global Investment Summit) के तहत 30 सितंबर (30 September) और 1 अक्टूबर (1 October) को दिल्ली (Delhi) में रोड शो (Road Show) होगा। इसमें भारत में नियुक्त कई देशों के राजदूत भी शामिल होंगे।