Punjab

Punjab News: बिजली चोरी की, तो होगी सख्त कार्रवाई, बिजली मंत्री का PSPCL अधिकारियों को सख्त निर्देश

पंजाब
Spread the love

Punjab में बिजली चोरी के मामलों में सरकार ने सख्ती दिखाई है।

Punjab News: पंजाब में बिजली चोरी के मामलों में सरकार ने सख्ती दिखाई है। बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ (Minister Harbhajan Singh ETO) ने पीएसपीसीएल (PSPCL) के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। जिससे सीएम भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Singh Maan) के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी जीरो टॉलरेंस नीति के तहत बिजली चोरी को रोका जा सके। वहीं लुधियाना जिले से संबंधित विभिन्न हिस्सों में विभागीय अधिकारियों ने बिजली डिफाल्टरों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया गया। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः पंजाब CM भगवंत मान के आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया धरना, जानें पूरा मामला

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आपको बता दें कि बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ (Minister Harbhajan Singh ETO) एवं पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन के डायरेक्टर डी.पी.एस. ग्रेवाल के दिशा-निर्देशों पर पावर कॉम विभाग के चीफ इंजीनियर जगदेव सिंह हांस की अगुवाई में गठित विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों द्वारा दिनभर हो रही तेज बरसात की परवाह किए बिना सड़कों पर उतरकर डिफाल्टरों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पावर कॉम अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा लुधियाना जिले से संबंधित विभिन्न हिस्सों में कार्रवाई करते हुए बिजली विभाग के 1000 के करीब डिफाल्टरों को घेरा डाला गया है। इसमें विभागीय अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 603 बिजली उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए जबकि 400 से अधिक डिफाल्टरों से बिजली के बकाया खड़े 5 करोड रुपये के बिलों की रिकवरी की गई है जो कि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

मामले संबंधी जानकारी देते हुए पावर कॉम विभाग के चीफ इंजीनियर जगदेव सिंह हांस ने बताया है कि 500 से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सड़कों पर उतरकर तेज बरसात की परवाह किए बगैर ही बिजली विभाग के डिफॉल्टरों के खिलाफ शिकंजा कसा है। हांस ने बताया कि विभाग ने ताबड़तोड़ करवाया करते हुए 603 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे हैं। उन्होंने बताया कि एक अंदाजे के मुताबिक उक्त उपभोक्ताओं से करीब 10 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रिकवरी होने की संभावना है।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः Punjab News: पंजाब में डॉक्टर की हड़ताल को रोकने के लिए Maan सरकार का लेटर जारी

बिजली चोरी की, तो होगी सख्त कार्रवाई: मंत्री ईटीओ

बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ (Minister Harbhajan Singh ETO.) ने संबंधित पीएसपीसीएल के अधिकारियों को जांच के बारे में प्रतिदिन रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि घरेलू, वाणिज्यिक, कृषि और औद्योगिक सभी बिजली कनेक्शन की जांच की जाए। यदि पावरकॉम / पीएसपीसीएल/पीएसटीसीएल. के अधिकारी या कर्मचारी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बिजली चोरी में शामिल पाए गए तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी रैंक के ऐसे अधिकारी को पीएसपीसीएल के नियमों के अनुसार तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाएगा और कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने वितरण और प्रवर्तन टीमों को उनके निर्देशों का पूरी तरह पालन करने के लिए कहा और चेतावनी दी कि ऐसा न करने वालों को सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

चीफ इंजीनियर ने कहा जिन डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे गए हैं अगर उनके द्वारा बिजली की तारों पर सीधी कुंडी डाली जाती है तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ ही एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी और इस मामले में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।