Noida

Noida की नई ACP से मिलिए..लेडी सिंघम के नाम से हैं मशहूर

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

जानिए कौन हैं Noida की नई ACP

Noida News: उत्तर प्रदेश में आईपीएस अफसरों के एक बार फिर से तबादले हुए हैं। इसी क्रम में एसीपी नोएडा (ACP Noida) का भी ट्रांसफर हो गया है। अब ट्विंकल जैन (Twinkle Jain) नोएडा पुलिस में एसीपी बनाई गई हैं। वह इससे पहले ट्विंकल जैन मथुरा में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थीं। इस दौरान ट्विंकल जैन (Twinkle Jain) ने वहां तहलका मचा दिया था। लेडी सिंघम के नाम से भी ट्विंकल जैन जानी जाती हैं। ट्विंकल जैन 2021 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। मध्य प्रदेश के धार में मूल निवास है। ट्विंकल जैन ने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी पास की थी।
ये भी पढ़ेंः EOW पहुंचे Supertech के पीड़ित फ्लैट खरीदार.. विशेष आयुक्त शरद अग्रवाल से की मुलाकात

Pic Social media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

दूसरे प्रयास में हालिस कीं 138 वीं रैंक

आपको बता दें कि लेडी सिंघम (Lady Singham) के नाम से मशहूर ट्विंकल जैन ने 2021 में यूपीएससी परीक्षा 138वीं रैंक के साथ पास की। इसके लिए ट्विंकल ने कहीं से कोई कोचिंग नहीं ली। उन्होंने सेल्फ स्टडी करके खुद ही तैयारी की। और इसका नतीजा यह हुआ कि ट्ट्रिकल ने दूसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास कर ली। आपको बता दें कि ट्विंकल ने धार जिले के सेंट जॉर्ज स्कूल से 12वीं की परीक्षा पास की। इससे पहले वह मथुरा में तैनात थीं।
ये भी पढ़ेंः Traffic Alert: ग्रेटर नोएडा से दिल्ली..जन्माष्टमी पर ना करें इन रास्तों का इस्तेमाल

सरकार ने एसीपी नोएडा बनाकर दिया इनाम

नोएडा में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात होने से पहले ट्विंकल जैन मथुरा की एएसपी के पद पर अपनी सेवा दे रहीं थीं। ट्विंकल जैन को 7 जनवरी 2024 को एएसपी मथुरा के पद पर तैनात किया गया था। मथुरा में अपने पद पर रहते हुए ट्विंकल जैन ने पूरी ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभाई। इसका इनाम सरकार ने उन्हें एसीपी नोएडा बनाकर दिया है।