Yamuna Authority

Yamuna Authority ने लॉन्च की प्लॉट स्कीम..जानिए क्या है क़ीमत?

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Yamuna Authority की प्लॉट स्कीम, इन सेक्टरों में प्लॉट खरीदने का मौका

Greater Noida: अगर आप भी राजधानी दिल्ली से सटे हुए ग्रेटर नोएडा में प्लॉट लेना चाहते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में विकास के साथ निवेश को रफ्तार देने के लिए कॉमर्शियल गतिविधियों (Commercial Activities) को बढ़ाने के लिए योजना लॉन्च कर दी है। यह योजना यमुना सिटी के सेक्टर 22डी और सेक्टर 22ए में कॉमर्शियल गतिविधियों के लिए लाई गई है। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने इस स्कीम में 5 प्रकार की शॉप्स और 6 प्रकार के कमर्शियल प्लॉट (Commercial Plot) को आवंटन के लिए शामिल किया है। यमुना प्राधिकरण की इस योजना के तहत इन सभी प्लॉट और शॉप्स के लिए आवेदनकर्ता 6 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Noida-ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों में हड़कंप.. UP रेरा ने 400 बिल्डरों को रेड अलर्ट लिस्ट में डाला

Pic Social Media

यमुना प्राधिकरण की स्कीम लगातार हो रही है हिट

आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) की पहले की योजनाओं को अच्छा रेस्पांस मिलने के बाद इस योजना को लाया गया है। यह योजना कॉमर्शियल गतिविधियों को बढ़ावा देने में काफी महत्वपूर्ण साबित होगी। इस योजना के तहत 31.22 वर्गमीटर से लेकर 116.33 वर्गमीटर सुपर एरिया वाली दुकान-ऑफिस और 112 वर्गमीटर से लेकर 140 वर्गमीटर सुपर एरिया के प्लॉट आवंटित होंगे।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

जानिए क्या होगी कीमत

प्राधिकरण की इस योजना में ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 22 डी में 5 प्रकार के शॉप्स के लिए प्लॉट आवंटन किए जाएंगे। इनमें एसआर-111 व एसआर-113 का क्षेत्र 31.22 वर्गमीटर हैं और इनका रिजर्व प्राइस पर प्रीमियम 1.19 करोड़ तय किया गया है। वहीं एसआर-101 व एसआर-201 का कुल क्षेत्रफल 116.33 वर्गमीटर है, जिसका रिजर्व प्राइस पर प्रीमियम क्रमशः 4.44 व 2.06 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है। ऐसे ही एसआर-202 का क्षेत्रफल 105.4 वर्गमीटर है और इसका रिजर्व प्राइस पर प्रीमियम 1.87 करोड़ रुपये रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः लीजिए..Delhi Metro में अब ये काम भी शुरू हो गया है..!

3.05 करोड़ रुपये का होगा प्लॉट

सेक्टर 22 ए में कमर्शियल प्लॉट की अलग-अलग श्रेणी बनाई गई हैं। कमर्शियल फुटप्रिंट नंबर-5 व 7 के प्लॉट का सुपर एरिया 112 वर्गमीटर है और रिजर्व प्राइस पर इनका टोटल प्रीमियम 3.05 करोड़ तय किया गया है। वहीं कॉमर्शियल फुटप्रिंट नंबर-10, 12 व 13 के प्लॉट का सुपर एरिया 124 वर्ग मीटर है, जबकि रिजर्व प्राइस पर इनका टोटल प्रीमियम अमाउंट 3.38 करोड़ रखा गया है। सेक्टर 22 ए के कॉमर्शियल फुटप्रिंट नंबर 22 के प्लॉट का सुपर एरिया 140 वर्ग मीटर है और रिजर्व प्राइस पर इसका टोटल प्रीमियम अमाउंट 3.81 करोड़ तय किया गया है।

कनेक्टिविटी होगी शानदार, लोकेशन भी है बेस्ट

यमुना प्राधिकरण की इस योजना के तहत सभी प्लॉट और शॉप्स को ई-ऑक्शन के माध्यम से आवंटित किया जाएगा। जिसमें बैंकिंग पार्टनर की भूमिका आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से निभाया जाएगा। ये सभी शॉप्स और प्लॉट शानदार कनेक्टिविटी से जुड़े हैं और प्राइम लोकेशन पर हैं। ये प्लॉट व शॉप्स नोएडा बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट, इंटरनेशनल फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क और डेडिकेटेड एमएसएमई- ऐपरल व टॉय पार्क के बेहद नजदीक है। इसके साथ ही, यमुना एक्सप्रेसवे के पास स्थित होने के कारण ईस्टर्न पेरिफेरेल एक्सप्रेसवे के साथ भी इन्हें कनेक्टिविटी होगी। आप प्राधिकरण की इस योजना के बारे में और ज्यादा जानकारी लेने के लिए प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।