Flats in Ghaziabad

Noida के नज़दीक यहां मिलेंगे सस्ते फ्लैट.ये रहीं डिटेल

गाज़ियाबाद नोएडा
Spread the love

Ghaziabad News: दिल्ली एनसीआर में घर हो यह सपना तो यहां काम करने वाले लोगों का होता ही है। लेकिन फ्लैट (Flat) और प्लॉट के दामों को सुनकर न जाने कितने लोगों का सपना टूट जाता है। कुछ लोग जीवनभर की कमाई बचाकर खुद का आशियाना बनाने का सपना देखते हैं, कीमतें इस तरह बढ़ी हैं कि लाखों रुपये कमाने वाला शख्स भी मकान बहुत मुश्किल से खरीद पाता है। लेकिन एनसीआर (NCR) में ऐसी जगह भी है, जहां आपको कम दामों में फ्लैट मिल सकते हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि आखिर एनसीआर का वह कौन सा शहर है।
ये भी पढ़ेंः Noida: मेडिकल स्टोर से एंटीबायोटिक दवाएं खरीदने वाले पहले ये ख़बर पढ़ लें

Pic Social Media

दिल की तमन्ना होगी पूरी

दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) का एक शहर गाजियाबाद (Ghaziabad) है। यह रेजिडेंसियल रियल एस्टेट (Residential Real Estate) बाजार में काफी तेजी के साथ प्रगति कर रहा है। गुड़गांव (Gurgaon) और नोएडा (Noida) जैसे क्षेत्रों की तुलना में अपेक्षाकृत सस्ती संपत्तियों के लिए जाना जाने वाला यह शहर इस समय विकास का प्रमुख बुनियादी ढांचा को भी पूरा कर लिया है। दिल्ली से इसकी दूरी भी काफी कम है और यहां अभी प्रॉपर्टी की कीमतें उतनी महंगी नहीं हुई, जितनी एनसीआर के दूसरे शहरों में हैं। तभी तो साल 2024 की पहली तिमाही के दौरान गाजियाबाद (Ghaziabad) में लगभग 11,000 प्रॉपर्टीज की खरीद-बिक्री हुई।

यहां मिलेंगे सस्ते मकान

आपको बता दें कि गाजियाबाद (Ghaziabad) में कई इलाके है, जहां अभी भी सस्ते मकान मिल रहे हैं। सस्ते मकान वाले महत्वपूर्ण इलाकों में प्रताप विहार, वैशाली, वेव सिटी, क्रॉसिंग रिपब्लिक और मेरठ रोड जैसे कई अन्य इलाके शामिल हैं। इसी के साथ राज नगर एक्सटेंशन में भी खरीद-बिक्री के खूब सौदे होते है। यह इलाका अब पूरी तरह विकसित हो गया है और फुल फर्निशड फ्लैट वाजिब कीमतों में मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida से फरीदाबाद..10 किलोमीटर लंबा चक्कर लगाने के लिए तैयार रहें

हाइवे बनने से और तेजी से हुआ विकास

कुछ साल पहले लोग खराब सड़कों और खराब यातायात व्यवस्था की वजह से गाजियाबाद का रुख करने से कतराते थे, लेकिन एनएच 24 पर बेहतरीन आधुनिक हाइवे बनने से जाम की समस्या लगभग खत्म हो गई है। रेड लाइट से रहित चौड़ी सड़कों पर फर्राटा भरते हुए आप दिल्ली से कुछ ही मिनटों में गाजियाबाद पहुंचा जा सकता है। इससे प्रॉपर्टी की कीमतों में उछाल आया और रियल एस्टेट बाजार में भी बूम मिला है। वेव सिटी, आदित्य वर्ल्ड सिटी और क्रॉसिंग रिपब्लिक जैसी टाउनशिप एकदम हाइवे किनारे बसी हैं। दिल्ली में नौकरी करने वालों या मेरठवासियों के लिए ये पसंसदीदा जगहों में से एक है।

सुगम हाइवे बनने से दोनों दिशाओं में मिनटों में अपने गंतव्य तक पहुंचा जा सकता है। निवेश करने के लिए भी गाजियाबाद एक अच्छा विकल्प है। यहां तक कि डासना और पिलखुवा तक हाइवे के कारण कई अच्छी कालोनिया विकसित हो रही हैं, जो चयन के लिए बेहतर विकल्प मुहैया कराती हैं।