Supertech

Supertech के 26000 घर खरीदारों ने भरी हुंकार, 6 अक्टूबर को जंतर मंतर पर आर-पार!

Trending ग्रेटर नोएडा- वेस्ट
Spread the love

 
Supertech:
सुपरटेक लिमिटेड के हजारों घर खरीदार पिछले दस साल से अपने घरो के इंतजार में दर-दर भटक रहे हैं, ये हजारो घर खरीदार, राष्ट्रीय उपभोक्ता मंच, रेरा, एनसीएलएटी, सुप्रीम कोर्ट, आर्थिक अपराध शाखा और पटियाला हाउस कोर्ट में पिछले पांच साल से अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं और अब अपनी आवाज को राष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए इन्होंने जंतर मंतर का रुख किया है।
ये भी पढ़ेः Greater Noida West: महागुन मायवुड्स के रेजिडेंट्स चर्चा में क्यों हैं?

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करें https://whatsapp.com/channel/0029VaBE9cCLNSa3k4cMfg25

आने वाली 6 अक्टूबर को सुपरटेक लिमिटेड के 12 से अधिक परियोजना के व्यथित घर खरीददार जंतर मंतर पर एक शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट ऑर्गेनाइज कर रहे है जिसमें नोएडा से नॉर्थ आई, इकोसिटी, रोमानो और केप टाउन, ग्रेटर नोएडा से इकोविलेज 1, इकोविलेज 2, इकोविलेज 3, स्पोर्ट्स विलेज,ज़ार विला, यमुना एक्सप्रेसवे से अपकंट्री, गुरुग्राम से अराविले और हिलटाउन, मेरठ से ग्रीन विलेज और बेंगलुरु से मिकासा के लगभग 1000 घर खरीददार भाग लेंगे।

प्रोटेस्ट के दौरान घर खरीददारो की मुख्या मांगे निम्न प्रकार है-

  1. एनबीसीसी को घर खरीदारों के हितो को ध्यान में रखते हुए समाधान प्रस्ताव
  2. सुपरटेक लिमिटेड का फोरेंसिक ऑडिट हो, जिससे एनबीसीसी को सभी हितधारकों (घर खरीददार, बैंक एवम अथॉरिटी) के लिए एक मजबूत योजना बनाने में मदद मिलेगी
  3. सुपरटेक लिमिटेड के प्रबंधन की भागीदारी को पूरी तरह से हटा दिया जाए
  4. सुपरटेक के प्रोमोटर्स की गिरफ़्तारी 
  5. मौजूदा घर खरीदारों के लिए कोई लागत वृद्धि नहीं ना की जाए

गांधी जयंती पर,अपनी व्यथा को व्यक्त करते हुए घर खरीदारों ने, गांधी जी के सत्य एवम अहिंसा के मूलभूत सिद्धांत से प्रेरित होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हज़ारो ईमेल किये जिसमे उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री जी से घर खरीददारो की समस्या का समुचित समाधान करने की प्रार्थना की।

इन हजारो घर खरीददारो में से बहुतायत अपने घर की कीमत का 95% या लगभग संपूर्ण राशि सुपरटेक को दे चुके हैं अभी तक घर के लिए भटक रहे हैं सुपरटेक की विभिन्न परियोजना 2010 से शुरू हुई थी जो अभी तक अधूरी है, इनके घर खरीदार चौतरफा परेशान है इनमें ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो घर की ईएमआई भी दे रहे हैं, किराया भी दे रहे हैं और इनकम टैक्स में ब्याज का फायदा भी नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि इनको घर का पजेशन नहीं मिला हैऔर जिन को घर मिल गए हैं वो आधी अधूरी बनी सोसायटी में अव्यवस्था और कुप्रबंधन का शिकार है।

सुपरटेक लिमिटेड के 26000 घर खरीददार NCLAT कोर्ट में सामूहिक प्रार्थना (कॉमन IA 6563/2024) दाखिल कर चुके है, आकाश गोयल कॉमन IA दाखिल करने वाले 11 प्रोजेक्ट के 18 अधिकृत प्रतिनिधियों (संयुक्त अधिकृत प्रतिनिधि) के मुख्य समन्वयक है।

इससे पहले खरीदारों का प्रतिनिधिमंडल 05 सितंबर को गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) की पुलिस कमिश्नर मैडम लक्ष्मी सिंह, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और पिछले 22 अगस्त को पुलिस मुख्यालय में ईओडब्ल्यू के विशेष आयुक्त शरद अग्रवाल से मिल चुका है।

ये भी पढ़ेः Supertech के फ्लैट ख़रीदार..ज़रूरी ख़बर पढ़ लीजिए

इस अवसर पर घर खरीदारों को उनके सामूहिक प्रयासों के लिए प्रेरित करती एक कविता जिसका शीर्षक “होम बायर अब एक हो जायेगा” का भी विमोचन किया।

जंतर मंतर पर प्रोटेस्ट ऑर्गेनाइज करने के लिए  नॉर्थ आई से गुलशन कुमार एवम् आकाश गोयल, इको विलेज 3 से चेतन कपूर एवम् आयोग रस्तोगी, इको विलेज 2 मुजीबुर रहमान, इको विलेज 1 से महेंद्र कुमार महिंद्रा, हिलटाउन से सुमित गुप्ता एवम् कपिल दत्त शर्मा, स्पोर्ट्स विलेज से अचिन मजूमदार, अपकंट्री से कैलाश चंद्र का विशेष प्रयास एवम् योगदान है।