शमर जोसेफ़ को मिला IPL का टिकट ,27 साल बाद WI को AUS में दिलाई थी जीत

क्रिकेट WC खेल दिल्ली NCR

IPL: टेस्ट मैच में 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया (AUS) में वेस्टइंडीज को अपने घातक गेंदबाजी से जीत दिलाने वाले शमर जोसेफ को (IPL 2024) का टिकट मिल गया है। शमर जोसेफ अब आगामी आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए गेंदबाजी करते हुए नज़र आएंगे।

ये भी पढें: MI में मचा घमासान,रोहित-पांड्या इंस्टाग्राम पर हुए एक-दूसरे से जुदा

Pic Social Media

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने हाल फिलहाल में अपने प्रदर्शन से पूरी दुनिया को अचंभित कर दिया था। इस कैरिबियाई गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू पर अपनी पहली ही गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का विकेट लिया था। साथ ही वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अब इस गेंदबाज को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के एक महीने के अंदर शमर को आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट दिया है। उन्हें लखनऊ ने तीन करोड़ रुपये में शामिल किया है। वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह टीम में शामिल होंगे। आईपीएल ने आधिकारिक पुष्टि की।

Pic Social Media

शमर जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा 3 करोड़ की कीमत पर साइन किया गया है। वुड को जबकि पिछले सीजन तक 7.50 करोड़ रुपए मिलते थे। यानी फ्रेंचाइजी को साढ़े चार करोड़ का फायदा हुआ है। आईपीएल द्वारा अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर इससे जुड़ी प्रेस रिलीज शेयर की गई। इसमें बताया गया कि आगामी सीजन के लिए शमर जोसेफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को रिप्लेस करेंगे।

Pic Social Media

शमर जोसेफ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जलवा बिखेरा था। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में 6 विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी थीं। फिर गाबा टेस्ट में अंगूठे पर गेंद लगने के बाद वह चोटिल थे फिर भी उन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट लिए। वह वेस्टइंडीज की गाबा में इस ऐतिहासिक जीत के हीरो थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज का भी पुरस्कार दिया गया है । जोसेफ की गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 2 टेस्ट मैच की सीरीज 1-1 की बराबरी पर छोड़ा था।