Pat Cummins made a new record

T20-WC: पैट कमिंस ने रचा नया कीर्तिमान, लगातार 2 हैट्रिक लेने वाले बने पहले गेंदबाज

T-20 क्रिकेट WC खेल
Spread the love

T20-WC: ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अफगानिस्तान के खिलाफ इतिहास रच दिया। कमिंस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के इतिहास में 2 बार हैट्रिक (Hat-Tricks) लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद जहां ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) सदमे में है तो वहीं इस मैच में कमिंस ने नया रिकॉर्ड बना दिया।
ये भी पढ़ेः T20-WC: वेस्टइंडीज की जीत ने बदला सुपर-8 का समीकरण, अब इस टीम को हुआ नुकसान

Pic Social Media

स्टार तेज गेंदबाज ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पहले विपक्षी टीम के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) को टीम डेविड के हाथों कैच आउट करवाया। उसके बाद पारी का 20वां ओवर डालते हुए पहली ही गेंद पर करीम जन्नत को आउट किया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर गुलबदीन नायब को भी ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ने पर मजबूर कर दिया। नायब ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट हुए।

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इससे पहले पिछले सुपर-8 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ भी हैट्रिक ली थी। उस मैच में भी पैट कमिंस ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पहला विकेट लिया था। इसके बाद 20वें ओवर की पहली दो गेंद पर मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक पूरी की थी। अफगानिस्तान के खिलाफ कमिंस ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

Pic Social Media

पैट कमिंस (Pat Cummins) जहां टी20 विश्व कप में 3 हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज है तो वहीं टी20 में उनसे पहले लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), टिम साउथी (न्यूजीलैंड), मार्क पावलोविच (दक्षिण अफ्रीका), वसीम अब्बास (माल्टा) ने ही 2 हैट्रिक ली है।

ये भी पढ़ेः टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने पर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, कह दी बड़ी बात

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान (Afghanistan) ने 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाए। एक वक्त अफगानिस्तान की टीम ने बिना विकेट गंवाए 118 रन बनाए थे। हालांकि, इसके बाद 30 रन बनाने में टीम ने छह विकेट गंवा दिए। अफगानिस्तान की शुरुआत शानदार रही थी।

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rehmanullah Gurbaz) और इब्राहिम जादरान ने पहले विकेट के लिए 95 गेंद में 118 रन की साझेदारी निभाई। 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 127 रनों पर ऑल आउट हो गई और अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।