West Indies' win changed the equation of Super-8

T20-WC: वेस्टइंडीज की जीत ने बदला सुपर-8 का समीकरण, अब इस टीम को हुआ नुकसान

T-20 क्रिकेट WC खेल
Spread the love

T20-WC: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में चल रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में सुपर-8 की लड़ाई काफी कांटे की होती जा रही है। ग्रुप 1 में जहां टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल (Australia Semi-Final) में पहुंचती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ ग्रुप 2 में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच काफी कांटे की लड़ाई देखने को मिल रही है।
ये भी पढ़ेः T20-WC: ऑस्ट्रेलियाई तूफान ने रचा नया कीर्तिमान, तोड़ा दिया मलिंगा का महारिकॉर्ड

Pic Social Media

ग्रुप 2 की बात करें तो अभी तक साउथ अफ्रीका की टीम अपने पहले दोनों मैच जीतकर पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर बनी हुई तो वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम 2 से 1 जीत और 1 हार के बाद ग्रुप की लड़ाई को काफी टक्कर वाली बना दी है।

दरअसल दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पास 4 पॉइंट्स हैं। उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। वेस्टइंडीज ने 2 मैच खेले हैं और 1 जीता है। वहीं इंग्लैंड ने भी 2 खेले हैं और एक जीता है। वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अगला मैच हर हाल में जीतना होगा। उसका दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला होगा। वहीं इंग्लैंड की हार के बाद ही वह आगे बढ़ पाएगी।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (West Indies And England) की टीमें आखिरी मैच से पहले एक-एक मैच हारी हैं। वेस्टइंडीज रन रेट के मामले में बेहतर स्थिति में है। इंग्लैंड को आखिरी मैच अमेरिका से खेलना है। यदि दोनों टीमें जीतती हैं, तो दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड तीनों के चार-चार अंक हो जाएंगे। यदि इंग्लैंड ग्रुप के दो मैचों में से पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के रन रेट से आगे निकल जाता है, तो दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मैच सीधा शूटआउट होगा। मैच जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी।

Pic Social Media

ये भी पढ़ेः T20-WC: पैट कमिंस ने रचा इतिहास, विश्व कप में ली पहली हैट्रिक

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज (West Indies) ने करो या मरो के मैच में अमेरिका को 8 विकेट से मात दी। यूएसए ने पहले बैटिंग करते हुए 19.5 ओवरों में ऑलआउट होने तक 128 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 10.5 ओवरों में 1 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए शाई होप ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने 39 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए। होप ने 4 चौके और 8 छक्के लगाए।