ICC imposed heavy fine in T20-WC

T20-WC: नेपाल के खिलाफ ‘हाथापाई’ करना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

T-20 क्रिकेट WC खेल
Spread the love

T20-WC: टी20 विश्व कप में नेपाल के खिलाफ झगड़ा करना बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ी को भारी पड़ गया है। सुपर-8 से पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब (Tanjim Hassan Sakib) पर आईसीसी (ICC) ने भारी जुर्माना लगाया है।

ये भी पढ़ेः T20-WC: भारत के लिए ICC ने बदल दिए सुपर-8 के नियम! जाने क्यों पड़ा ऑस्ट्रेलिया से मैच?

Pic Social Media

आईसीसी ने बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब (Tanjim Hassan Sakib) पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस पर 15 फीसदी जुर्माना लगाया है। तंजीम को खिलाड़ियों और खिलाड़ी के सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उन्हें किसी खिलाड़ी, मैच रेफरी, सपोर्ट स्टाफ, अंपायर या किसी अन्य व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क जुड़ा हुआ है।

तंजीम ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को मैच रेफरी के सामने स्वीकार कर लिया था। ऐसे में अब इस मामले में किसी तरह की कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब (Tanjim Hassan Sakib) पर 16 जून को किंग्सटाउन में बांग्लादेश और नेपाल के मैच के बाद अब जुर्माना लगा है। यह घटना नेपाल की पारी के तीसरे ओवर की समाप्ति के ठीक बाद हुई। जब तंजीम एक गेंद फेंकने के बाद आक्रामक तरीके से नेपाल के बल्लेबाज रोहित पॉडेल की ओर बढ़े और उनसे अनुचित शारीरिक संपर्क किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ बहस भी हुई और उसके बाद हाथ से भी कुछ इशारे किए गए, जिसमें मैदानी अंपायर सैम नोगाज्स्की को दोनों को अलग करना पड़ा। अंपायरों को घटना के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो से बात करते हुए भी देखा गया।

ये भी पढ़ेः T20-WC: निकोलस पूरन ने एक ओवर में कूट डाले 36 रन, युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी

बांग्लादेश की टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) 2024 के सुपर 8 में अपनी जगह को बना लिया है, जिसमें उसे अपना पहला मुकाबला 21 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ खेलना है। बांग्लादेश ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में नेपाल की टीम को 21 रनों से मात देने के बाद अगले दौर में अपनी जगह को पक्का किया था।सुपर 8 में बांग्लादेश को 22 जून को भारतीय टीम से भी खेलना है।