Greater Noida West: इस बिल्डर ने रेजिडेंट्स को पूरी तरह ठगा!

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR
Spread the love

Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी से बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी (Shri Radha Sky Garden Society) में पिछले एक हफ्ते से बिजली सप्लाई की गंभीर समस्या शुरू हो गई है। इस कारण लगभग 1,300 परिवार हाउस अरेस्ट (House Arrest) की स्थिति में आ गए हैं। समस्या की जड़ में बिल्डर द्वारा किए गए करोड़ों रुपये के कथित घोटाले की बात सामने आ रही है। इस भयंकर गर्मी में लोगों को पीने का पानी तक नहीं मिल पा रहा है।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा से दिल को खुश कर देने वाली ख़बर..ज़रूर पढ़िए

Pic Social Media

निवासियों ने बिल्डर पर लगाए यह आरोप

निवासियों ने जानकारी दी कि बिल्डर ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) से मात्र 1,100 किलोवाट का बिजली कनेक्शन लिया है, जबकि वास्तविक मांग 5000-7000 किलोवाट है। इस कम लोड की वजह से गर्मी में डिमांड बढ़ने पर बिजली सप्लाई बार-बार ट्रिप हो जा रही है और घंटों बिजली नहीं आती। इसके साथ ही, बिल्डर ने डीजल जनरेटर बैकअप भी पर्याप्त नहीं रखा है। मात्र 1250 केवीए की क्षमता के किराये के जनरेटर लगे हैं, जबकि उसने निवासियों से 2 किलोवाट प्रति फ्लैट के हिसाब से 6-7 करोड़ रुपये एडवांस में लिए थे। निवासियों ने यह आरोप लगाया कि बिल्डर ने उनसे बिजली कनेक्शन और जनरेटर बैकअप के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला किया है।

ये भी पढ़ेंः AIIMS में मरीज़ो का इलाज करवाने जाने से पहले बड़ी ख़बर पढ़ लीजिए

पुलिस चौकी पहुंचा मामला

इस समस्या को लेकर निवासी रात को चेरी काउंटी पुलिस चौकी और बिसरख पुलिस स्टेशन पहुंचे। उन्होंने बिल्डर के केस मुकदमा दर्ज करने की मांग की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। निवासियों ने बताया कि भीषण गर्मी के कारण सभी लोग परेशान हैं।