नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 27 बिल्डरों ने फ्लैट ख़रीदारों को ठगा!

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 27 बिल्डरों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि फ्लैट बायर्स (Flat Buyers) को राहत देने के लिए अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को लागू हुए चार महीने हो रहे हैं लेकिन अभी तक केवल 15 परियोजनाओं के बिल्डर ही पैसा जमा करने के लिए आगे आए हैं। लगभग 27 बिल्डरों ने पैसा नहीं जमा किया है। पैसा न जमा करने पर अब बिल्डरों पर सख्ती की तैयारी है। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने इस मामले से जुड़ी स्टेटस रिपोर्ट शासन को सौंप दी है।

ख़बरीमीडिया के Youtube चैनल को फौलो करें।

ये भी पढ़ेंः Noida में इंजीनियर की कार से 4.53 लाख बरामद..जानिए कहाँ से आए पैसे?

Pic Social media

27 बिल्डरों ने नहीं जमा किया पैसा

यूपी कैबिनेट की मंजूरी के बाद अमिताभ कांत समिति (Amitabh Kant Committee) की सिफारिशों को 21 दिसंबर 2023 को लागू कर दिया गया है। आपको बता दें कि नोएडा में 57 ऐसी परियोजनाएं हैं, जिनका किसी कोर्ट में या किसी तरहा का विवाद नहीं है। उसी दौरान इन परियोजनाओं के बिल्डरों के साथ सीईओ ने बैठक की थी। अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि 57 में से 42 बिल्डरों ने इस सुविधा का फायदा लेने को सहमति दी थी। इन 42 में से 15 बिल्डरों ने अभी तक कुल बकाए में से 25 प्रतिशत धनराशि जमा कर दी है। इन बिल्डरों के माध्यम से 125 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं, जबकि 27 बिल्डरों ने अभी तक कोई पैसा जमा नहीं किया है।

ये भी पढ़ेंः Noida में 100 करोड़ के ड्रग्स का मायाजाल..पढ़िए सनसनीख़ेज़ ख़ुलासा

अधिकारियों ने दी यह जानकारी

अधिकारियों ने जानकारी दी कि कुल बकाए में से 15 परियोजनाओं के बिल्डरों ने 25 प्रतिशत राशि जमा कर दी है। इसके साथ ही चार परियोजनाओं के बिल्डरों ने बकाए में कुछ पैसा जमा किया है।