Punjab में फिर बदलने वाला है मौसम..अगले 3 दिनों की भविष्यवाणी पढ़ लीजिए

Trending पंजाब
Spread the love

Punjab Weather Alert: पंजाब में एक बार फिर मौसम (Weather) का मिजाज बदलने वाला है, जिसके चलते अगले 3 दिनों तक पंजाब में बारिश (Rain) और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग (Weather Department) की ओर से चेतावनी जारी की गई है, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण पंजाब में भारी बारिश की संभावना है, जबकि तेज हवाओं के कारण तूफान (Storm) की भी संभावना है।
ये भी पढ़ेः CM मान का हितैषी कदम..विकास की राह पर बढ़ चला पंजाब

Pic Social Media

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करने के लिए tau.id/2iy6f लिंक पर क्लिक करें

मौसम विभाग के मुताबिक 10, 11 और 12 मार्च को पंजाब में भारी बारिश और ओलावृष्टि (Rain and Hailstorm) की पूरी संभावना है। कुछ दिन पहले पंजाब के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि और तूफान के कारण भारी नुकसान हुआ था और फसलों पर ओलावृष्टि के कारण किसानों को मौसम की मार भी झेलनी पड़ी थी। अब एक बार फिर पंजाब के मौसम में बदलाव से किसानों की सांसें अटक गई हैं।

11 मार्च को इन 7 जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Department) ने 11 मार्च को 7 जिलों पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला और जालंधर व 13 मार्च को 23 जिलों को अलर्ट जारी किया है। लेकिन मानसा, बरनाला, मुक्तसर और मोगा में तेज हवाएं चलने का अलर्ट नहीं है। मौसम में इस तरह के परिवर्तन ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि गत दिनों ओले गिरने से कई जिलों में फसलों को काफी नुकसान हुआ था।

Pic Social Media

पटियाला में दर्ज किया सबसे अधिक तापमान

राज्य में अधिकतम तापमान (Temperature) में 1.5 प्रतिशत की मामूली वृद्धि दर्ज की गई है। लेकिन यह सामान्य के नजदीक है। इस दौरान पटियाला में सबसे अधिक तापमान 27.0 डिग्री दर्ज किया गया है। जबकि अमृतसर में अधिकतम तापमान 26.2, लुधियाना 25.6, पठानकोट 26.6 और मोहाली 25.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।