Noida-ग्रेटर नोएडा में प्लॉट लेने वाले..पहले ज़रूरी ख़बर पढ़ कीजिए

ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में प्लॉट लेने वालों के लिए बड़ी और जरूरी खबर है। आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने लगातार अवैध कब्जों (Illegal Occupations) को हटवाने के लिए अभियान चला रहा है। इसी क्रम में प्राधिकरण ने सेक्टर-167 गांव असदुल्लापुर (Asadullapur) क्षेत्र में बने रहे हाउसिंग परियोजना (Housing Project) पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाकर अवैध कब्जे को ध्वस्त किया। इस कार्रवाई के दौरान मौके पर प्रबंधक और स्थानीय पुलिस भी मौजूद रही। प्राधिकरण के इस एक्शन के बाद आसपास अवैध अतिक्रमण कर रखें लोगों में हड़कंप मच गया है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करने के लिए tau.id/2iy6f लिंक पर क्लिक करें
ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा में आपके घर के सामने बनेगा मॉल..देखिए लिस्ट में आपका इलाक़ा है या नहीं?

Pic Social Media

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के अधिकारियों ने जानकारी दी कि गांव असदुल्लापुर में खसरा नंबर 95 में प्राधिकरण की अर्जित भूमि है। मास्टर प्लान 2031 के मुताबिक यहां पर कुछ लोग अवैध निर्माण कर इसे कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे। इस जमीन को खाली करने के लिए कई बार नोटिस भी भेज दिया जा चुका है लेकिन जमीन खाली नहीं कराई गई। सर्कल 9 के नेतृत्व में प्राधिकरण का दस्ता असदुल्लापुर गांव में पहुंचा। जहां करीब 4200 वर्ग मीटर और दस करोड़ रुपए की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है। जमीन पर अवैध रूप से कंस्ट्रक्शन का काम किया गया था।

साथ ही नोएडा प्राधिकरण सीईओ (Noida Authority CEO) लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जे की कोशिश भी को उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इन कलोनाइज़र के झांसा में आकर अपनी कमाई को बर्बाद न करें। नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं है। कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर जान लें। पहले भी ध्वस्त किया गया था अवैध निर्माण प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि यहां पहले भी अवैध निर्माण को गिराया गया था। लेकिन इसने दोबारा से इस जमीन पर अवैध रूप से प्लाटिंग शुरू कर दी थी। इस बार नोटिस जारी कर अवैध निर्माण ध्वस्त किया गया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि फिर निर्माण किया तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।