1 घंटे में 21 लाख़ की कमाई करता है ये भारतीय..सैलरी सुनकर चौंक जाएँगे

TOP स्टोरी Trending बिजनेस
Spread the love

Success Story: सफलता कौन नहीं हासिल करना चाहता, हर एक व्यक्ति कि चाहत होती है कि वो सफल व्यक्ति बने और उसके परचम विश्व तक लहराए। लेकिन अगर इतना ही आसान होता सफलता हासिल करना तो क्या बात थी। सक्सेस होने के लिए कॉन्स्टेंट वर्क, हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क भी करना बहुत जरूरी होता है। बस ऐसे ही आज हम आपको एक भारतीय के नाम बताने जा रहे हैं, जिसने इतनी सफलता हासिल की है आज पूरे विश्व के लोग इसे जानते हैं।

इनकी सफलता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि है हर घंटे ये 21 लाख रुपए कमाते हैं। इतना ही नहीं वे एक साथ 20 स्मार्टफोन भी यूज करते हैं। ऐसे में जानिए कि आखिर ये व्यक्ति कौन है और ऐसा क्या काम ये करते हैं। जिससे इतने सारे फोन की जरूरत और कमाई भी रोजाना की करोड़ों में रहती है। नाम है सुंदर पिचाई..गूगल के बॉस

आखिरकार क्यों है टेक्नोलॉजी से इतना लगाव

अधिकतर लोगों के लिए जहां एक या एक से ज्यादा स्मार्टफोन्स को मैनेज करना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में सुंदर पिचाई एक साथ 20 स्मार्टफोन्स को हैंडल करते हैं। जब इसके बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि दुनिया में अपडेट रहना सबसे ज्यादा जरूरी टास्क है। इसी काम के लिए 20 स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना बहुत ज्यादा नहीं है। अलग अलग तरह की डिवाइस पर कोई तकनीक कैसे काम करती है। इसे जानने के लिए ही Sundar Pichai ढेर सारे स्मार्टफोन्स का वर्क करते हैं।

अपने बच्चों के लिए भी नहीं है कोई पाबंदी

सुंदर पिचाई से जब पूछा गया कि वे खुद इतने सारे स्मार्टफोन का यूज करते हैं तो क्या बच्चों के लिए भी मोबाइल देखने की छूट है। इसपर उन्होंने कहा कि बच्चों पर कोई प्रतिबंध लगाने के बजाय अपनी इच्छानुसार ही वो स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये टेक्नोलॉजी के इस टाइम में बेहतर पेरेंटिंग का भी तरीका है

सुंदर पिचाई सिक्योरिटी को लेकर भी ज्यादा स्ट्रेस नहीं लेते हैं

सुंदर पिचाई का कहना है साइबर सुरक्षा के इस समय में उन्हें अपने डिवाइस की सिक्योरिटी की चिंता बिल्कुल नहीं है। उन्होंने कहा कि वे अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप के पासवर्ड को भी जल्दी जल्दी नहीं बदलते हैं। लेकिन इसमें 2 इसमें स्तर की सेफ्टी का प्रबंध जरूर रखें। वहीं, उनका ये भी कहना है कि आने वाले समय में AI इलेक्ट्रिसिटी और फायर जैसी चीजों को रेगुलेट करने में अहम भूमिका निभाता है।

pic: social media

जानिए कि कितनी है सुन्दर पिचाई की कमाई

गूगल जैसी दिग्गज कंपनी के CEO की कमाई तो अच्छी खासी होगी ही, लेकिन यदि आंकड़े देखेंगे तो आपके अनुमान से भी ऊपर नजर आएगा। सुंदर पिचाई को 2022 में कंपनी ने तकरीबन 1,854 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। इसका सीधा मतलब ये समझिए कि वे हर घंटे 20,83,333 रूपये और रोजाना 5 करोड़ से भी अधिक कमाते हैं। ये आंकड़ा वहीं 2 साल पहले का है तो समझिए कि अब सुंदर पिचाई की कमाई और भी ज्यादा बढ़ गई होगी।