आला रे आला…टीवी9 में गड़बड़ झाला!

TV
Spread the love

कुमार जलज की कलम से…

महज तीन साल में TRP की बादशाहत देखने वाले टीवी9 भारतवर्ष में सबकुछ क्या, कुछ भी ठीक नहीं नजर नहीं आ रहा है। खबर है कि एक दिन में एक साथ 6 लोगों ने TV9 भारतवर्ष को अलविदा कह दिया है। इस्तीफा देने वाले सभी लोग आउटपुट में अहम पदों पर थे। 

TV9 मैनेजमेंट के लिए 23 अगस्त 2022 का दिन बड़े झटके लेकर आया, जब देर रात होते होते 6 इस्तीफे एक साथ गिरे। हैरानी की बात है कि सैलरी आने में महज एक हफ्ते बचे हैं। बावजूद इसके लोग चैनल में टिकने को तैयार नहीं है। उसकी वजह भी जान लीजिए

यहां काम करने वाले लोगों का कहना है कि इस्तीफा देने वालों से तीन महीने की सैलरी वसूली जा रही है। जिसके बाद चैनल में हाहाकार मचा है। खबर तो ये भी है कि मैनेजमेंट चैनल छोड़कर गए पत्रकारों से 5 से 25 लाख का जुर्माना भी वसूल चुका है।  यहां काम करने वाला हर पत्रकार इस बात से भी आशंकित है कि आने वाले वक्त में नोटिस और वसूली का दायरा बढ़ भी सकता है। 

एक साथ 6 इस्तीफे से चैनल पर असर तो होगा, ये तय है। अब देखना है कि क्या मैनेजमेंट किसी को रोक पाने में कामयाब होता है या फिर नोटिस का दबाव बनाकर पैसे वसूलता है। लेकिन इस्तीफा दे चुके लोगों का कहना है कि मैनेजमेंट ने न्यूजरूम का माहौल इतना खराब कर दिया है कि यहां एक भी पुराने लोग जिन्होंने टीआरपी के झंडे गाड़े थे, उनका रुकना मुश्किल दिख रहा है। एक और हैरानी की बात है कि टॉप मैनेजमेंट लोगों के जाने से बेखबर होकर विदेश यात्रा पर निकल चुका है।

Disclaimer- ये लेखक के अपने विचार हैं जो टीवी9 भारतवर्ष छोड़ चुके मीडियाकर्मियों से बातचीत पर आधारित है। खबरीमीडिया लेख में लिखी सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है।))

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *