Business Ideas: औरतों की एड़ी देख बनाया ये प्रोडक्ट, 10 करोड़ से ज्यादा की खड़ी की कंपनी

TOP स्टोरी Trending बिजनेस
Spread the love

Business Ideas: विन्नी कॉस्मेटिक्स ( Vini Cosmetics) के फाउंडर और एमडी दर्शन पटेल ( Darshan Patel) ने कमाल कर दिखाया है। इनकी कंपनी की मार्केट वैल्यू 10 हजार करोड़ रूपए से भी अधिक है। वहीं, संभव है कि बहुत से लोग इनका या इनकी कंपनी का नाम या इनके नाम को भी नहीं जानते होंगें। लेकिन 10 में से 8 लोग इस कंपनी के द्वारा तैयार किए गए प्रोडक्ट के बारे में जरूर जानते होंगें।

दरअसल, विन्नी कॉस्मेटिक्स ने इच गार्ड, डर्मी कूल, मूव, क्रैक और डियोड्रेंट्स के मार्केट में तबाही मचा देने वाला फॉग भी शामिल है।

खास बात ये है कि दर्शन पटेल ( Darshan Patel) ने किसी खास बड़े संस्थान से एजुकेशन नहीं प्राप्त की है। इन्हें कॉस्मेटिक्स के फील्ड में भी किसी खास तरह का एक्सपीरियंस नहीं था। इसके बाद भी उन्होंने भारत में बड़ी बड़ी कंपनियों को सीधे तौर पर टक्कर दी और मुकाबला किया।

महिलाओं की एड़ी से प्रोडक्ट का आइडिया

दर्शन पटेल ने बिजनेस में हमेशा ग्राहकों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर प्रोडक्ट्स को तैयार किए हैं। दर्शन पटेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बताया कि एक बार उन्होंने देखा कि ज्यादातर महिलाओं की एड़ियों में क्रैक हैं। फिर इसके बारे में उन्होंने विचार किया कि इसे ठीक कैसे किया जा सकता है। उनके पास बिजनेस करनी कि कोई भी औपचारिक एजुकेशन नहीं थी।

10 हजार करोड़ की खड़ी कर दी कंपनी

वैसे फिलहाल इस बारे में अभी तक कोई ठोस डाटा निकलकर सामने तो नहीं आया लेकिन साल 2021 में केकेआर ने 62.5 करोड़ डॉलर में विन्नी में कंट्रोलिंग स्टेक खरीदे थे।
इस लिहाज से यदि देखें तो वर्ष 2021 में कंपनी का मार्केट कैप 1.1 अरब डॉलर से ज्यादा का बनता है। ये भारतीय कंपनी में करीब 10 हजार करोड़ रुपए है।