Greater Noida में समोसा पार्टी पड़ी महंगी..20 से ज्यादा टीचर बीमार

Trending उत्तरप्रदेश ग्रेटर नोएडा- वेस्ट दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Noida News: ग्रेटर नोएडा में एक मिठाई की दुकान से समोसा खाने के बाद एक डिग्री कॉलेज के 20 शिक्षक (Teacher) बुरी तरह बीमार पड़ गए। सभी टीचरों को जीआईएमएस हॉस्पिटल (GIMS Hospital) रेफर किया गया। प्राचार्य ने मिष्ठान भंडार संचालक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस (Police) के साथ ही खाद्य आपूर्ति विभाग ने जांच के लिए टीम गठित कर दी है। पढ़िए पूरी खबर…
ये भी पढ़ेः Noida-ग्रेटर नोएडा के पेरेंट्स छुट्टी को लेकर DM का आदेश पढ़ लीजिए

Pic Social Media

ग्रेटर नोएडा में एक मिठाई की दुकान से समोसा (Samosa) खाने के बाद एक डिग्री कॉलेज के 20 शिक्षक बुरी तरह बीमार पड़ गए, जिसके बाद दुकानदार पर हानिकारक भोजन बेचने का मामला दर्ज किया गया। मामले की जानकारी रखने वाले पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बीते एक जनवरी को हुई।

श्री गुरु द्रोणाचार्य महाविद्यालय की है ये घटना

जांचकर्ताओं ने बताया कि शिक्षकों को सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS) कासना में भर्ती कराया गया। जबकि उनके द्वारा खाए गए समोसे के नमूने खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा एकत्र किए गए और जांच के लिए भेजे गए। यह घटना ग्रेटर नोएडा के दनकौर स्थित श्री गुरु द्रोणाचार्य महाविद्यालय (Sri Guru Dronacharya College) में हुई। जब शिक्षकों ने नए साल की पार्टी के लिए एक स्थानीय मिठाई की दुकान से स्नैक्स का ऑर्डर दिया।

दनकौर कस्बे में नववर्ष पर पार्टी कर रहे डिग्री कॉलेज के 20 अध्यापक समोसा खाने से फूड पॉइजनिंग (Food Poisoning) का शिकार हो गए। हालत गंभीर देखकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से उन्हें जीआईएमएस हॉस्पिटल (GIMS Hospital) के लिए रेफर कर दिया गया। इस संबंध कॉलेज के प्राचार्य ने मिष्ठान भंडार संचालक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। खाद्य विभाग के अधिकारियों ने जांच के लिए टीम गठित की है।

अध्यापकों को जीआईएमएस हॉस्पिटल रेफर किया गया

श्री गुरु द्रोणाचार्य महाविद्यालय के प्राचार्य गिरीश कुमार वत्स (Girish Kumar Vats) ने कहा है कि नववर्ष के उपलक्ष्य में कॉलेज में पार्टी का आयोजन किया गया था। कस्बा स्थित एक मिष्ठान भंडार से 40 समोसे समेत अन्य सामान मंगाया गया था। आरोप है कि समोसा खाने के बाद कॉलेज के करीब 20 अध्यापक फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। उन्होंने बताया कि समोसे में जहरीला कीड़ा निकलने के कारण ही सभी लोग बीमार हुए हैं। अध्यापकों को जीआईएमएस हॉस्पिटल (GIMS Hospital) के लिए रेफर किया गया है।

Pic Social Media

कई टीचर की हालत नाजुक

बीमार अध्यापकों (Sick Teachers) में डॉ. प्रशांत, महिपाल, डॉ. कोकिल अग्रवाल, अमित कुमार, अजय, पुनीत कुमार, मुकुल कुमार शर्मा, डॉ. गिरीश कुमार वत्स, डॉ. संगीता रावल, कारण नगर, बिजेंद्र सिंह, अंकित नागत, रणवीर सिंह, ज्ञानप्रकाश, देवानंद, विनीत कुमार, मीनू सिंह आदि शामिल हैं। इनमें कई की हालत नाजुक बताई जा रही है।

कोतवाली प्रभारी संजय कुमार सिंह (Sanjay Kumar Singh) ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। इस बारे में खाद्य विभाग की असिस्टेंट कमिश्नर अर्चना सिंह (Archana Singh) ने कहा है कि मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है। मिष्ठान भंडार से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।