ईकोविलेज-1 की तरह ईकोविलेज-2 में एक और हादसा

दिल्ली NCR
Spread the love

दर्दनाक खबर ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ईकोविलेज-2 (Eco Village-2) सोसायटी से है। जहां मंगलवार की देर रात दो बच्चे 9वीं मंजिल की बालकनी में खेलते-खेलते साफ्ट से बेसमेंट से गिरे दोनों बच्चों की हालत नाजुक है। दोनों बच्चे कैलाश हॉस्पिटल के ICU में एडमिट हैं। और जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। बच्चों की उम्र 12-13 साल के बीच है। एक का नाम सिद्धार्थ और दूसरे का नाम आविक है। एक बच्चे के सिर में 30 टांके आए हैं जबकि दूसरे के पैर और कमर में गंभीर चोट है।

ये भी पढ़ेंलोगों की जान से खिलवाड़ कर रहा है सुपरटेक!  

कैसे हुआ हादसा

घटना ईकोविलेज-2 के B-6 की है। जहां दोनों बच्चे अपने परिवार के साथ ईकोविलेज-2 में रहने वाले रिश्तेदार के घर आए हुए थे। रात 8 बजे बच्चे रिश्तेदार के बच्चों के साथ बालकनी में खेलने लगे। थोड़ी ही देर में बच्चों में लड़ाई-झगड़ा शुरू हो गया। थोड़ी ही दूर पर मौजूद सॉफ्ट जो कार्डबोर्ड से ढका हुआ था दोनों बच्चे उस पर जा चढ़े। और देखते ही देखते कार्डबोर्ड टूट गया और बच्चे केबल के तारों से उलझते हुए सीधे बेसमेंट में जा गिरे।

पहले भी हो चुका है हादसा

करीब 6 महीने पहले सुपरटेक ईकोविलेज1 में रहने वाली एक महिला के साथ भी ऐसा ही दर्दनाक हादसा सामने आया था।

फ्लैट के बाहर पोडियम पर मौजूद ग्राउंड पर बच्चे खेल रहे थे, उनकी बॉल ग्राउंड के पास बने एक फ्लैट में चली गयी। इस बीच महिला फ्लैट से बॉल लेने गयी। फ्लैट और पोडियम के बीच में गैप था और वहाँ पर आर्टिफिशियल घास लगी हुई थी। जैसे ही महिला ने घास पर पैर रखा वो सीधा बेसमेंट में करीब 12 फिट नीचे जा गिरी। वो तो गनीमत रही कि उनकी जान बच गई। लेकिन कई महीनों तक उनका इलाज चलता रहा। सुपरटेक की तरफ से इस तरह की गलतियां लोगों की जान से खिलवाड़ नहीं तो क्या है।

इको विलेज 2 के रेजिडेंट्स का आरोप है कि ज्यादातर फ्लोर पर साफ्ट खुले रहते हैं लापरवाही का आलम यह है कि ना कोई देखरेख होता है ना ही इसका कोई समाधान निकाला जाता है।

फिलहाल यह मामला पुलिस के संज्ञान में भी हैं पुलिस ने हर संभव मदद का भरोसा दिया है। एसीपी सेंट्रल नोएडा ने ट्वीट कर जानकारी दी है उनकी बात पैरेंट से हुई है और परिवार की हर संभव मदद की जाएगी और उनकी शिकायत पर कार्रवाई भी की जाएगी।

READ: Supertech Ecovillage-2, Big-accident-two-children-fell9th-floor-khabrimedia, Latest Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *