नोएडा: करोड़ों के फ्लैट, पहली बारिश ने ने खोल दी पोल

दिल्ली NCR
Spread the love

इंसान अपनी पूरी जमा-पूंजी लगाकर घर खरीदता है ताकि बाकी की जिंदगी आराम से गुजार सके। फ्लैट लेते वक्त बिल्डर बड़े-बड़े दावे करता है लेकिन जब पोल खुलती है तो तस्वीरें कुछ इस तरह की नजर आती है।

ये भी पढ़ेंवो होते तो इतने बनराकस नहीं होते आज…

तस्वीरें नोएडा के पॉश इलाके सेक्टर 78 (Sector 78, Noida) में मौजूद सोसायटी अंतरिक्ष गोल्फ व्यू टू (Antriksh Golf View two) का है। जहां प्री मॉनसून ने बिल्डर के दावों की पोल खोलकर रख दी। आंधी तूफान में खराब क्वालिटी का प्लास्ट तिनके की तरह उड़ गया। वो भी तब जब बारिश का मौसम अभी ठीक तरीके से आया भी नहीं है। फ्लैट की बाहरी दीवारों पर लगे प्लास्टर आंधी-तूफान की वजह से नीचे गिरने लगे। जिससे सोसायटी में रहने वाले लोग खौफ में आ गए।

सोसाइटी के निवासी के मुताबिक बिल्डर की खराब कंस्ट्रक्शन क्वालिटी का खामियाजा रेजिडेंट्स को भुगतना पड़ रहा है। प्लास्टर गिर कर घरों में आ रहे हैं और दीवारे खराब हो रखी है। हालात ये है कि नोएडा अथॉरिटी ने बिल्डर को CC जारी नहीं किया है। उन्होंने नोएडा अथॉरिटी पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अथॉरिटी की सीसी/ओसी सर्टिफिकेट जारी करने से पहले काम की गुणवत्ता की जांच भी जरूर करनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंसुहानी तस्वीर के साथ एक रुहानी मुराद…!

उन्होंने मांग की कि अब जब खराब कंस्ट्रक्शन क्वालिटी का पोल पूरी तरह से खुल गया है तो अथॉरिटी इस सोसाइटी का स्ट्रक्चलर ऑडिट करे। ताकि क्वालिटी कंस्ट्रक्शन का पता पूरी तरह से लग सके।

बता दें कि नोएडा में ज्यादातर बिल्डर का यही हाल है। कंस्ट्रक्शन की क्वालिटी खराब है लिहाजा लोग अपने घर में डर-दहशत के साए में जीने को मजबूर रहते हैं।

Read: Antriksh Golf View two, Low Construction work, khabrimedia, Latest breaking News, Latest Hindi News, Latest Noida-Greater Noida News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *