Work From Home जॉब्स के ये रहे बेहतर ऑप्शन

Trending एजुकेशन बिजनेस
Spread the love

नीलम सिंह चौहान, ख़बरीमीडिया

Work From Home Jobs: Work From Home जैसी जॉब्स की डिमांड COVID की महामारी के दौरान भी और बाद में भी काफी ज्यादा प्रचलित हो गई। ऑफिस खुलने के बाद भी लोग आज कल ऐसी नौकरियों की तलाश कर रहे हैं, जहां वो घर बैठे कमा सकें।

ऐसे में यदि आप भी वर्क फ्रॉम होम जैसी नौकरियों को करना चाहते हैं तो इस क्षेत्र में कुछ ऐसी फील्ड हैं जहां अभी भी लगातार वर्क फ्रॉम होम का कल्चर चल रहा है। इन जॉब्स को करने से आप आराम से घर में बैठे बैठे पैसा कमा सकते हैं।

जानिए ये नौकरियां कौन कौन सी हैं
डाटा एंट्री

आज कल काफी सारी कंपनियां डाटा एंट्री के लिए कैंडिडेट्स को हायर करती हैं। डाटा एंट्रीज जैसी कंपनियां घर से काम करने का मौका देती हैं। वहीं laptop भी प्रोवाइड करती हैं। इस क्षेत्र में जॉब करने के लिए आपको कंप्यूटर का ज्ञान अच्छे से होना चाहिए साथ ही टाइपिंग स्पीड भी अच्छी होनी चाहिए।

ऑनलाइन टीचिंग
कोरोना जैसी खतरनाक महामारी के बाद ऑनलाइन टीचिंग काफी ज्यादा प्रचलित हो गई। आप इस क्षेत्र में भी अपना करियर बना सकते हैं। ट्यूशन देने के साथ साथ आप यू ट्यूब चैनल भी क्रिएट कर सकते हैं और उस वीडियो को अपने यू ट्यूब चैनल में रोज पोस्ट कर सकते हैं। ये भी इनकम का एक अच्छा सोर्स है।

यह भी पढ़ें: बिहार पुलिस सब ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन ने जानिए कितने पदों के लिए निकाली वैकेंसी

कंटेंट राइटर्स
कंटेंट राइटर की जरूरत तो सबको पड़ती ही है। कंटेंट राइटर के लिए न्यूज वेबसाइट, यू ट्यूब, एजुकेशन के क्षेत्र सहित मार्केटिंग , एडवरटाइजिंग समेत हर एक क्षेत्र में इनके लिए जॉब्स आपको आसानी से मिल जाएंगी। आप पार्ट टाइम या फुल टाइम जॉब अपने इच्छानुसार कर सकते हैं। हिंदी या इंग्लिश जो भाषा आपको सही लगे वहीं करियर बना सकते हैं।

सॉफ्टवेयर डेवलपर
सॉफ्टवेयर डेवलपर का काम सॉफ्टवेयर को बनाने, उसकी छोटी से लेकर के बड़ी गलती को सही करने का है। आप इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो पार्ट टाइम या फुल टाइम जॉब अपनी इच्छानुसार कर सकते हैं।

READ: khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News – Top news-Latest Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi