नोएडा सेक्टर 47 से 100 के लिए बन रही थी सड़क, जानिए कौन लगाया अड़ंगा

दिल्ली NCR नोएडा
Spread the love

Nodia News: नोएडा सेक्टर 47 से 100 के लिए बनने वाली सड़क को रोक दिया गया है। सेक्टर-47 (Sector-47) से सेक्टर-100 के लिए सीधी बनने वाली सड़क जमीन के चक्कर में फंसी हुई है। बता दें कि दोनों सेक्टर को आपस में जोड़ने के लिए लगभग 100 मीटर सड़क बननी है, लेकिन जमीन पर अतिक्रमण की वजह से मामला कई सालों से अटका हुआ है। इसी कारण से लोगों को चार-पांच किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर काटकर आना-जाना पड़ता है।

ख़बरीमीडिया के Whatsapp ग्रुप को फौलो करने के लिए tau.id/2iy6f लिंक पर क्लिक करें
ये भी पढ़ेंः Greater Noida के लोगों के लिए गुड न्यूज़..पढ़िए पूरी ख़बर

Pic Social Media

ये भी पढ़ेंः Greater Noida: ट्रांसफॉर्मर फटने से कई सोसायटी की बत्ती गुल..मचा बवाल
सरकारी जमीनों पर कब्जे की वजह से विकास परियोजनाओं की रफ्तार अटकी हुई है। कब्जे की पूरी रिपोर्ट तैयार करने के लिए लैंड ऑडिट किया जाना था, लेकिन दो साल बाद भी इसके लिए किसी एजेंसी का चयन नहीं हो सका। सीएजी की रिपोर्ट में भी नोएडा में 45 लाख 26 हजार 464 वर्ग मीटर जमीन पर अतिक्रमण होने की बात कही गई। इसकी अनुमानित कीमत एक खरब, 63 अरब 85 करोड़ 79 लाख 96 हजार 800 रुपये है, जबकि हकीकत पर इससे कहीं ज्यादा जमीन पर कब्जा है। प्राधिकरण के अधिकारियों के पास भी ऐसे में सटीक सूचना नहीं है कि आखिर कितनी जमीन पर कब्जा है। एक ऐसे ही मामले में सेक्टर-47 से सीधे सेक्टर-100 की तरफ जाने के लिए बनने वाली सड़क का काम भी अटका पड़ा है। इस सड़क के रास्ते पर कुछ कच्चे मकान बने हैं। नोएडा प्राधिकरण ने बीते दो-तीन साल से इनको कोशिश नहीं की। इससे पहले एक बार टीम गई थी, लेकिन लोगों के विरोध के कारण उसको वापस लौटना पड़ा था।

एफएनजी के लिए भी जमीन नहीं ले पा रहा प्राधिकरण
फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद मार्ग (FNG) जैसी बड़ी परियोजना के लिए भी नोएडा में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। सोरखा गांव के सामने जमीन मिलने में अटकाव बना हुआ है। इसी कारण से कुछ हिस्से में एफएनजी अधूरा पड़ा है। नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा के फरीदाबाद की तरफ काम शुरू होते ही नोएडा में अड़चनें दूर कर ली जाएंगी।
कई और स्थानों पर बाधा
सेक्टर-99, 100, 145, 148 समेत करीब एक दर्जन सेक्टरों में सड़क नहीं बन पा रही है। इससे लोगों को परेशानी हो रही। सेक्टर-145 में कब्जे के कारण पांच जगह सड़कें और बनने में अड़ंगा लगा हुआ है। वर्क सर्किल-10 क्षेत्र के करीब 10 गांवों के पास सेक्टरों के लिए भी सड़कें नहीं बन पा रही हैं।

Read khabrimedia, Latest Greater Noida News,Greater noida news, Noida Extension news, greater noida Society News khabrimedia- Top news-Latest Noida news-latest greater Noida news-latest greater Noida news-latest Noida extension news-latest Delhi Ncr news- Big news of today-Daily News-Greater Noida Society news-Greater Noida News in Hindi