ma lakshmi

Goddess Lakshmi: इन 5 राशियों पर रहती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

Vastu-homes
Spread the love

नीलम सिंह चौहान, ख़बरीमीडिया

Goddess Lakshmi: मां लक्ष्मी जी को धन की देवी के नाम से भी जाना जाता है. वहीं, जिन लोगों के ऊपर मां लक्ष्मी अपनी कृपा बनाके रखती हैं, उनको कभी भी आर्थिक समस्याओं ( Financial Problems) का सामना नहीं करना पड़ता है. लेकिन क्या आपको पता है कि इन राशियों के जातक के लोगों की मां लक्ष्मी जल्दी ही सुन लेती हैं. और तो और ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक तो इन राशियों पर स्वयं मां लक्ष्मी का हाथ भी बताया जाता है.

ऐसे में जानिए कि वो कौन-कौन सी राशियां हैं, जिनके ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है:

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के ऊपर मंगल ग्रह का प्रभाव रहता है. मंगल ग्रह जिन भी राशियों के स्वामी होते हैं, उन्हें शौर्य और बलवान होने के साथ-साथ पराक्रम होने का आशीर्वाद मिलता है. इस राशि के जातकों से खुश होकर मां लक्ष्मी आर्थिक खुशहाली का वरदान देती हैं.

वृषभ राशि (Zodiac)
मान्यता के अनुसार, वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह होते हैं. शुक्र ग्रह का प्रभाव जिस राशि जातकों के ऊपर होता है, उन्हें सुख-शांति, सौभाग्य के साथ मां लक्ष्मी के आशीर्वाद की प्राप्ति होती है.

सिंह राशि
मां लक्ष्मी जी कृपा इस राशि जातकों पर खूब होती है. इस जाति के लोग मां लक्ष्मी की पूजा कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं. सिंह राशि के स्वामी सूर्या देवता होते हैं. इसलिए इन्हें जातकों को आमतौर पर पैसों की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में लगा लें बस ये बस ये पौधा, सारी परेशानियां हो जाएंगी दूर

कर्क राशि
कर्क राशि के स्वामी चंद्र देव होते हैं.माना जाता है कि ये जिन जातकों के स्वामी होते हैं उन्हें शांति मिलती है. वहीं मान्यता के मुताबिक इन जातकों के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है. इन्हें मां लक्ष्मी का विशेष फल प्राप्त होता है.

तुला राशि
शुक्र ग्रह को तुला राशि का स्वामी माना जाता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है, इसलिए मान्यता के अनुसार तुला राशि के जातकों को इस दिन विशेष रूप से खास तौर में पूजा अर्चना करना चाहिए. इसके चलते तुला राशि के जातकों को मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

READ: khabrimedia-latest Vaastu Tips-Latest Astro Tips-Lates Top Hindi News-Astrology-Latest Delhi-Ncr News-Noida News-Greater Noida News